WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare [Updated]

3

दोस्तों आप सब को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं. आज हम आपको अपने WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare इसके बारे में बताने वाला हूं. और आपको Simple और Working तरीका बताने वाला हूं.

आज WhatsApp App दुनिया की सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाली और लोकप्रिय App बन चुका है. और अब WhatsApp ने Facebook और Instagram जैसी सोशल मीडिया कंपनियों से भी पीछे छोड़ दिया है.

WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare

और इसी के कारण अब WhatsApp के बहुत ज्यादा Users बन चुके हैं और उनकी बहुत सारी प्रॉब्लम भी बढ़ चुकी हैै. और आज मैं इस Problem “WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare” की बात कर रहे हैं.

आज मैं आपको Latest और सबसे आसान तरीका बताने वाला हूं जिससे आप अपने Friends या Girlfriends ने भेजे हुए Delete Message को फिर से Recover कर सकते हो. और आपकी गर्लफ्रेंड या फ्रेंड्स को इसका पता भी नहीं चलेगा.

कई बार हमारे Friends या रिश्तेदार हमें ऐसे मैसेज सेंड कर देते हैं जो कि बाद में वह उसे Delete भी कर देते हैं. लेकिन हमको यह सब पता नहीं चलता इसलिए यह तरीका सबसे बेहतर है कि वह मैसेज को फिर से पढ़ा जाए.

इसे भी पढ़ें:

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने कुछ महीने पहले ही और एक Features Launch किया है जिसमें अगर आप किसी को गलती से मैसेज व्हाट्सएप पर करते हो तो आप उस मैसेज को 7 मिनट के अंदर डिलीट कर सकते हो.

WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare:

इस तरीके को आजमाने के लिए और Massage देखने के लिए आपको एक Application का इस्तेमाल करना होगा. इस तरीके को आजमाने के लिए आपको पहले Play Store से इस एप को Install करना होगा.

इस एप्लीकेशन से आप अपने WhatsApp Delete को आसानी से देख सकते हो. यह Application आपके Deleted Message को पहले से ही Store करके रखता है.

और ऐसे हजारों आपको Google Play Store पर ऐप्स मिल जाएंगे लेकिन यह सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय ऐप है.

  • Step 1: आप अपने Android Smartphone के ऊपर Google Play Store Open करें और सबसे पहले Notification History Application को Install करें।

Download Application Link

WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare
 
  • Step 2: अब आप इस Application को ओपन करें और आपको बहुत सारे Setting वाले एक Page खुलेगा. इस Page के Accessibility Service और Notification Access option को enable करें।
  • Step 3: अब आप इस एप्लीकेशन खोल कर जिस भी WhatsApp Delete Message को फिर से इस ऐप की मदद से आसानी से देख सकते हो और पढ़ भी सकते हो।

आप हमें WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare के बारे आपका Experience Comment Box में जरूर बताये।

WhatsApp Delete Message Recover करने के फायदे:

  • जैसा कि मैंने पहले ही बताया जब आपके फ्रेंड्स या फिर रिश्तेदार आपको गलती से मैसेज send करते हैं तो वह Delete Huva Message को आप फिर से इस एप्लीकेशन की मदद से देख सकते हो. और पूरा मामला समझ सकते हो।
  • अगर आपकी जिंदगी में व्हाट्सएप के जरिए कोई लफड़ा होता है तो आप इस Application की मदद से उस मैसेज को फिर से देख कर उस झगड़े को सुलझा सकते हो।

WhatsApp Delete Message Recover करने के नुकसान:

  • अगर आप Notification History Application से किसी भी डिलीट हुए मैसेज को देखते हो तो आपको फायदा होता है.

लेकिन दूसरी तरफ जो आदमी आपको वह मैसेज भेजता है उसको यह नुकसान है।

  • कभी कभी आपके दोस्त गलती से Private Message भी आपको भेज देते हैं. तब उस इंसान को इसका नुकसान भुगतना पड़ता है।

अगर आप को WhatsApp Delete Message Kaise Recover Kare इसके बारे में कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट के जरिए बता सकते हैं।

और हम आपकी सहायता करनेकी कोशिश करेंगे लेकिन जब आप इस एप्लीकेशन को Use करते हैं तो इसे गलत तरीके से Use करने से बचे. क्योंकि अगर आप इस Application को गलत तरीके से Use करेंगे तो आपको बाद में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

3 Comments
  1. Harsh says

    Nice Post but Ye Ek hi tarika hai Kya?
    Please aur ek tarika batayiye…

    1. shubham shet says

      हम इसके बारे में जल्दी ही एक और पोस्ट लिखेंगे.

      1. Harsh says

        Ok thank you sir….

Leave A Reply

Your email address will not be published.