पैसे कमाएUC News से पैसे कैसे कमाए 2021 - आसान तरीका

UC News से पैसे कैसे कमाए 2021 – आसान तरीका

आज हम आपको ऑनलाइन कमाए करने के और 1 तरीके बताने वाले हैं। दोस्तों आज हम फास्टेस्ट Growing कंपनी UC News से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में बताने वाले हैं।

डिजिटल इंडिया कैंपेन के कारण और जिओ सिम की वजह से आज बहुत सारे लोग भारत में इंटरनेट पर आ गए हैं जिस वजह से अब इंटरनेट पर भी बहुत सारे लोगों को रोजगार मिलने लगा है। इसी तरह बहुत सारे लोग अब यूट्यूब में काम करके फेमस यूट्यूब पर बन चुके हैं।

यह लोग महीने में लाखों रुपए कमा रहे हैं। वैसे ही बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो कि ब्लॉगिंग करके लाखों रुपए कमा रहे हैं। इस वजह से आज मैं आपको UC न्यूज़ के बारे में बताने वाला हूं। और UC न्यूज़ से पैसे कैसे कमाए में इसके बारे में भी बताऊंगा।

Uc News से पैसे कैसे कमाए?

Uc News से पैसे कैसे कमाए

चीन की सबसे बड़ी online Company में से एक, अलीबाबा ने हाल ही में UC we media program की घोषणा की है। जिसके तहत भारतीय writers को उनके लिए लिखने और पैसे कमाने का मौका मिलता है।

Uc news पर अपने articles publish करके per month कम से कम 10k कमा सकते हैं।

कैसे? चलो देखते है,

1. हिंदी में Article लिखें

यह एक तथ्य है कि भारत में uc पर हिंदी traffic 1.5x अधिक यातायात पाती है। हिंदी article English users के मुकाबले 350 तक बढ़ रहे हैं जो uc news account पर 200 है।

इस प्रकार, यदि आप अधिक views और income चाहते हैं तो uc news platform पर हिंदी article लिखना / share करना smartness होगा।

हिंदी में लिखने से आपको बहुत सारे व्यूज आएंगे और इस वजह से आपको बहुत सारे पैसे भी मिलेंगे और इंग्लिश के तुलना में हिंदी में लिखना बहुत ही आसान है।

2. Best Categories चुने

Content partners के साथ Uc द्वारा साझा किए गए अध्ययनों के अनुसार, यहां उन categories हैं। जिन्हें अधिकतम देखा जाता है (लोकप्रियता के क्रम में):

  • राजनीति
  • बॉलीवुड
  • टी वी समाचार
  • Technology
  • Food & Recipes

यदि आप uc we media platform के साथ पैसा बनाना चाहते हैं तो बॉलीवुड अच्छा होगा।

पहले मैं भी यूसी मीडिया पर काम करता था। लेकिन अब ब्लॉगिंग के कारण में वह काम नहीं करता हूं लेकिन मैं ज्यादातर वक्त क्रिकेट के रिलेटेड ही न्यूज़ लिखता था क्योंकि मुझे क्रिकेट में दिलचस्पी थी और मुझे सारे न्यूज़ अपने आप पता चल जाते थे।

3. ताजा पोस्ट लिखने से Index Point बेहतर होगा

Facebook, Google, snapchat, अपवर्क, फ्रीलांसर इत्यादि सहित अधिकांश अमेरिकी इंटरनेट कंपनियों के उल्लेख के साथ content को uc news टीम द्वारा निलंबित हैं।

शीर्ष अमेरिकी company की एक मेजबानी है कि uc नहीं चाहता कि आप अपने मंच पर उल्लेख करें। अलीबाबा इन द्वारा सभी articles दिशानिर्देशों को पढ़ने की सलाह दी जाती है।

जब आपका इंडेक्स पॉइंट इंप्रूव होगा तब आपके अकाउंट प्रमोट कर दिया जाएगा जिससे आपको बहुत सारे काम के साथ बहुत सारे पैसे कमाने का अवसर मिलेगा।

बढ़ती content publisher के कारण UC we media अब strict हो गई है।

अभी कुछ दिनों पहले लगभग जून से uc we media ने 40% तक publishers का revenue कम कर दिया है और बहुत सारे strict rules भी पेश किया है जैसे कि अगर आप copied content डालते हो तो आपका 30 credit point decrease हो जाएगा और आपका account 1 दिन के लिए बंद हो सकता है।

4. UC News से कितने पैसे मिलते हैं?

यदि आप uc news account के साथ पैसे कमाने के लिए गंभीर हैं तो आप हाल ही में घोषित “सुपर 1000” uc we media reward program के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, इससे पहले कई शर्तों को पूरा किया जा सकता है।

वे चाहते हैं कि आप अपनी प्रोफ़ाइल बनाएं, कम से कम 2,000 views को 1 article पर प्राप्त करें और पहले ad monetization features प्राप्त कर लें। पोस्ट करें, आपको पुरस्कार के बारे में प्रश्नों का उत्तर देना होगा, पुरस्कार कार्यक्रम पर आवेदन करने के लिए sample पोस्ट आदि लिखें।

हमारे आकलन के अनुसार, reward program चयन uc we media program पर आपकी articles कैसे बढ़ रहा है इस पर निर्भर करेगा।

2019 में अब UC न्यूज़ काम करने की बात 1,00,000 Views में आपको केवल ₹300 मिलते हैं।

UC News पर अकाउंट कैसे बनाएं?

  1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. साइट ओपन होने के बाद, सामने रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखेगा।
  3. यहां पर गूगल, फेसबुक और ईमेल से अकाउंट बनाया जा सकता है।
  4. अब आपके सभी इंफॉर्मेशन को भरना होगा। जैसे कि आपका नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर और अन्य जानकारी।
  5. इसके अलावा आप जिस कैटेगरी में आर्टिकल लिखना चाहते हैं और आपके वेबसाइट की जानकारी देनी होगी।

यह सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका अकाउंट पेंडिंग के लिए चला जाएगा और अप्रूवल लेने के लिए 1 हफ्ते से एक महीना लग सकता है। इसके अलावा गलत जानकारी के वजह से आपका अकाउंट रिजेक्ट भी हो सकता है।

UC News पर पोस्ट कैसे लिखें?

UC News पर अकाउंट बनाना बहुत बड़ी बात नहीं है, ऐसे लाखों लोग मौजूद हैं, जिन्होंने UC News पर अकाउंट बनाया है और अभी तक उन्होंने कुछ भी नहीं कमाया है। UC News पर पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आर्टिकल लिखने की कला को उत्पन्न करना पड़ेगा, जैसे कि आपको आर्टिकल लिखना सीखना पड़ेगा और किस कैटेगरी पर आर्टिकल लिखने से कितना ज्यादा व्यूज मिलता है।

इसके बारे में भी जानकारी हासिल करना चाहिए। जैसे कि अगर हम भारत की बात करें तो लोग ज्यादातर या पर क्रिकेट और बॉलीवुड संबंधित न्यूज़ पढ़ना पसंद करते हैं। इसके अलावा सेहत, टेक्नोलॉजी और जॉब के रिलेटेड आर्टिकल लिखना भी फायदेमंद हो सकता है। जिस वजह से आप जिस विषय में माहिर है, आपको उसी टॉपिक पर आर्टिकल लिखना चाहिए।

इसके लिए सबसे पहले आपको आर्टिकल लिखने के लिए मोबाइल या फिर लैपटॉप की जरूरत पड़ेगी। किसी भी एंड्रॉयड Notes App में आर्टिकल लिखकर बाद में UC News पर कॉपी पेस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आपको फ्री इमेजेस गूगल पर मिल जाएगी।

समझे कि आप अगर क्रिकेट संबंधित पोस्ट लिखना चाहते हैं तो, सबसे पहले आज जो विषय क्रिकेट संबंधित है ट्रेंडिंग पर है, उसके बारे में पता लगाएं और फिर बाद में इंटरनेट से जानकारी हासिल करके एक अच्छे विषय पर क्रिकेट संबंधित पोस्ट के और याद रखिए कि एक अट्रैक्टिव फोटो से ज्यादा व्यस्त मिलते हैं, इस वजह से फोटो को भी हाई क्वालिटी में डाउनलोड करें और इस्तेमाल करें।

Note: जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि 2020 में भारत सरकार ने नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बहुत सारे चाइनीस कंपनियों पर बैन लगा दिया था, जिसमें अलीबाबा भी शामिल है जो कि UC News के संस्थापक है, जिस वजह से अब UC News भारत में बंद हो चुका है, जिस वजह से आप भारत में UC News से पैसे नहीं कमा सकते हैं।

लगता है कि आपको यह पोस्ट बहुत पसंद आएगी कृपया इस पोस्ट को अपने प्यारे दोस्तों और family members के साथ share करना ना भूले।

Important Posts:

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More article

close