इंटरनेटTwitter पर Followers कैसे बढ़ाए 2021 - 10 आसान तरीके

Twitter पर Followers कैसे बढ़ाए 2021 – 10 आसान तरीके

सोशल मीडिया पर हजारों की तादाद पर followers सेलिब्रिटी लोगों के होते हैं। लेकिन अगर आप भी Twitter पर followers बढ़ाना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए हैं। क्योंकि इस लेख में हम आपको Twitter पर followers कैसे बढ़ाए इसके बारे में जानकारी हासिल करने वाले हैं।

Twitter पर Followers कैसे बढ़ाए

जब कभी भी हम सोशल मीडिया की बात करते हैं, तो लोगों को ज्यादातर फेसबुक, इंस्टाग्राम Twitter और व्हाट्सएप के बारे में पता होता है। लेकिन हम आपको बता दें कि इनमें से सबसे ज्यादा सेलिब्रिटी द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे बड़ा प्लेटफार्म Twitter है। क्योंकि Twitter पर ही पॉलीटिशियंस, बॉलीवुड स्टार और क्रिकेटर्स ज्यादातर एक्टिव रहते हैं।

दुनिया के करोड़ों लोगों ने Twitter पर अकाउंट बनाया है और अगर आप ने भी Twitter पर अकाउंट पहले से ही बना लिया है, तो आज के इस लेख में हम आपको 10 तरीको से Twitter पर followers बढ़ाने की सबसे आसान और वर्किंग ट्रिक बताने वाले हैं, जिससे आप कम समय में हजारों की तादाद में अपने followers बढ़ा सकते हैं।

Twitter पर Followers कैसे बढ़ाए (2021)

1. Attractive Profile बनाएं

Twitter पर followers बढ़ाने से पहले सबसे जरूरी चीज है, Twitter पर एक attractive profile बनाए रखना। इसके लिए आपको Twitter पर अकाउंट बनाकर अपना सुंदर प्रोफाइल पिक्चर, हैडर पिक्चर और bio को अपडेट रखना होता है।

इसके अलावा आप अपना लोकेशन और वेबसाइट की जानकारी भी अपडेट कर सकते हैं। अगर आप किसी बड़े सेलिब्रिटी से मिले हैं और उसके साथ खींचे गए फोटो को अपडेट करते हैं, तो इससे followers बढ़ने की संभावना ज्यादा होती है।

2. रेगुलर पोस्ट करें

किसी भी चीज को कभी कबार करने से अच्छा है कि हम रेगुलर डिसिप्लिन के साथ काम करें। Twitter पर अगर आप हर दिन कम से कम 5 tweet करते हैं, तो Twitter के एल्गोरिदम आपके अकाउंट को ऑटोमेटिकली महत्व देने लगेगा, जिस वजह से आपके हर एक tweet को ज्यादा लाइक, retweets और कमेंट मिलने के संभावना बढ़ेगी।

Tweet More

इसके अलावा दिन के मुकाबले अगर आप रात को Twitter पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं और tweet करते हैं, तो इससे आपको ज्यादा followers मिलने के आसार है।

3. ट्रेंडिंग हैशटैग का उपयोग करें

आपने इससे पहले हैशटैग का नाम तो सुना ही होगा। अगर आपको हैशटैग के बारे में नहीं पता है, तो हम आपको बता देना चाहते हैं कि हैशटैग एक keyword है, जो कि किसी भी ट्रेंडिंग टॉपिक का है। जैसे कि अगर आज इंडिया और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा है, तो Twitter पर #IndvsPak हैशटैग ट्रेंड होगा।

जब आप इस हैशटैग की मदद से अपने tweet को इस से रिलेटेड विषय पर tweet करते हैं, तो आपका tweet आम दिन के मुकाबले उस दिन ज्यादा लोगों तक पहुंचने के आसार होता है और इससे आप क्या अकाउंट पर followers भी जरूर बढ़ेंगे।

4. इमेज और वीडियो डाले

यह तरीका सबसे लाजवाब है और इसे हाल ही में किए गए एक रिसर्च में भी साबित किया है और खुद मैंने भी इसे आजमाया है।Tweet Images

आपको बता दें कि हर दिन Twitter पर अच्छे इमेजेस और वीडियोस डाल कर आप आसानी से कम समय में Twitter पर हजारों followers बढ़ा सकते हैं।

Twitter Trick

इसके लिए आपको किसी की ट्रेंडिंग टॉपिक पर इमेज क्रिएट करना होगा, नहीं तो वीडियो बनाकर पोस्ट करना होगा।Tweet Videos

Text के मुकाबले अगर आप इमेज और वीडियो tweet करते हैं, तो इसको लाइक मिलने की संभावना 80% बढ़ जाती है।

5. Bio में Keywords का इस्तेमाल करें

अगर आप Twitter का इस्तेमाल करते हैं, तो आपने यह देखा होगा कि जब भी हम किसी पर ट्रेंडिंग टॉपिक को Twitter सर्च बॉक्स पर सर्च करते हैं तो टॉप tweets के अलावा कई सारे प्रोफाइल्स भी हमारे सामने आ जाते हैं।

Bio में Keywords डालें

क्योंकि अगर हम ट्रेंडिंग keywords हैशटैग को bio में डालकर अपडेट करते हैं, तो जब लोग उस हैशटैग को सर्च करेंगे तो Twitter ऑटोमेटेकली आपके अकाउंट दिखाएगा। इसको आप कम मत समझिए, क्योंकि इससे भी बहुत सारे लोगों ने अपने followers बढ़ाए हैं।

6. लोगों को Follow करें

Twitter पर पहले ही दिन से followers जुटाने का सबसे आसान और गररंटेड तरीका हर दूसरे लोगों को follow करते रहना है। लेकिन इस तरीके से नाराज होकर Twitter ने अब नया नियम लागू किया है, जिसमें अब आप केवल 1 दिन में सिर्फ 400 लोगों को ही follow कर सकते हैं।

Follow more people

और इस हिसाब से अगर आप 1 दिन में 400 लोगों को follow करते हैं, तो लगभग उनमें से 100 लोग आपको जरूर follow back करेंगे, तो 1 महीने में आप आसानी से 3000 followers इस तरीके से बना सकते हैं।

7.  लोगों को टैग करें

फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह अब Twitter पर भी आप अपने tweet पर लोगों को टैग कर सकते हैं और आप केवल 7 लोगों को ही टैग कर सकते हैं।

अगर आप किसी भी विषय पर या फिर किसी भी व्यक्ति के ऊपर tweet पोस्ट करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को जरूर टैग करें। इस से रिलेटेड और 6 लोगों को टैग करें जिसके बाद उस tweet पर भरपूर मात्रा में लाइक और retweets आएंगे।

8. एक ही विषय पर Tweet करें

एक ही विषय पर ट्वीट करना, मतलब अगर आप पॉलिटिक्स में रुचि रखते हैं, तो पॉलिटिक्स के बारे में tweet करें या फिर अगर आप क्रिकेट में रुचि रखते हैं तो सिर्फ क्रिकेट रिलेटेड ही अपने अकाउंट में फोटो या फिर वीडियोस tweet करें।

इससे आप को Twitter अधिक मात्रा में महत्व देगा, जिसके वजह से आपका अकाउंट में समय में ज्यादा followers बढ़ने लगेंगे और यह एक हाल ही में किए गए रिसर्च ने भी साबित किया है।

9. Like और Retweet करते रहे

Twitter पर नरेंद्र मोदी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और प्रणिता सुभाष जैसे लोगों के बहुत सारे followers हैं। अगर आप इन लोगों के tweet को like और retweet करते हैं, तो उसमें भी आप को like और रेtweet मिलेंगे।

इसके अलावा Twitter को भी लगेगा कि आप Twitter पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं। इसी तरह रेtweet करते समय आप अपना कमेंट भी tweet कर सकते हैं, जिस से भी इंगेजमेंट जरूर बढ़ेगी।

10. कमेंट बॉक्स में Tweet करें

यह तरीका सबसे अनोखा और नया है, कमेंट बॉक्स में tweet करने से 3 गुना ज्यादा like और retweet आने की संभावना बढ़ती है।

Comment Box में Tweet करें

इस तरीके से Twitter पर followers बढ़ाने के लिए आप को सबसे किसी भी फेमस व्यक्ति के लेटेस्ट tweet को ढूंढना होगा और उसके रिलेटेड ही नीचे कमेंट बॉक्स में सुंदर फोटो या फिर वीडियो tweet करने के बाद आपके tweet पर जरूर likes और retweets आएंगे। इसी तरह लोग आपके प्रोफाइल को भी देखने लगेंगे, जिससे लोग आपको जरूर follow करेंगे।

दोस्तों आशा करता हूं कि आपको हमारा यह लेख Twitter पर followers कैसे बढ़ाए के 10 उपयोगी तरीके पसंद आए होंगे। जो सभी तरीके इल्लीगल नहीं है, मतलब इंटरनेट पर ऐसे भी और बहुत सारे तरीके हैं, जिनसे आप गैरकानूनी तरीके से Twitter पर followers बढ़ा सकते हैं, लेकिन हम उसके सख्त खिलाफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More article

close