Twitter से पैसे कैसे कमाए 2020 – 5 आसान तरीके

हेलो दोस्तो आज एक बार फिर हमारे website में आपका स्वागत है। आज हम आपको और एक पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाले है। जिसे सुनकर आप भी बहुत खुश हो जाएंगे। दोस्तों आज हम आपको Twitter से पैसे कैसे कमाए 2020 इसके बारे में नीचे बताने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

आपने इससे पहले फेसबुक, व्हाट्सएप और पेटीएम से पैसे कमाने के बारे में सुना होगा। लेकिन अगर आपने टि्वटर से पैसे कमाने के बारे में नहीं सुना है, तो आज मैं आपको सबसे बेस्ट पैसे कमाने के तरीके बताने वाला हूं।

पिछले 6 साल से मैं ट्विटर पर उपस्थित हूं, जिस वजह से मुझे ट्विटर की काफी जानकारी प्राप्त है। मेरे अनुभव से मैं आपको सबसे आसान तरीके से पैसे कमाने की ट्रिक ट्विटर के बताने वाला हूं।

Twitter से पैसे कैसे कमाए?

ऐसे तो आपको online पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके मिल जाएंगे। लेकिन आपके पास भी Twitter Account है या फिर आप Twitter Account बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं। तो यह एक बहुत ही बढ़िया तरीका होगा।

Twitter से पैसे कैसे कमाए

Twitter से पैसे कमाने के लिए पहले आपके पास बहुत सारे followers होनी चाहिए। अगर आप के Twitter followers नहीं है तो आप Google में जाकर Twitter फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए इसके बारे में वीडियो देखकर अपने ट्विटर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं।

Twitter followers बढ़ाने के फायदे आपके Income में पड़ता है। मतलब जितने ज्यादा आपके followers हो गए उतने आप Twitter से पैसे कमा सकते हो।

Twitter से पैसे कमाने के तरीके

वैसे तो Twitter से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। लेकिन आज मैं आपको 5 Best तरीके से पैसे कमाने के Ideas बताने वाला हूं।

1. Brand Promotion

यह एक बहुत ही पुराना और असरदार तरीका है। इस तरीके को आजमाने के लिए पहले आपके पास बहुत सारे फॉलोअर्स होने चाहिए। उसके बाद आपको किसी भी Brands की कंपनी को contact करके उनके ब्रांड को प्रमोशन करके commission पा सकते हो।

2. Link Shortening

आजकल इंटरनेट पर बहुत सारे link shortening कंपनी आ गई है। जिसमें आप को अकाउंट बनाकर सिर्फ उनके दिए गए लिंक को short करके ऑनलाइन सोशल मीडिया साइट्स पर प्रमोट करना होता है। जिससे आपको पैसे मिलते हैं।

इसके लिए आपको बहुत ही बढ़िया link shortening website में जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा। फिर बाद में आपको उन links को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करना होता है।

3. Affiliate Marketing

Affiliate Marketing एक famous तरीका है पैसे कमाने का। और इस तरीके को लोग Facebook और WhatsApp पर भी इस्तेमाल करते हैं। और बहुत सारे पैसे कमाते हैं। लेकिन यह तरीका twitter पर भी आजमाया जा सकता है।

इसके लिए आपको एक Affiliate Marketing कंपनी से अकाउंट create करना होता है। फिर बाद में उनके products को अपने Twitter account पर share करना होता है। Affiliate Marketing Program बहुत सारी कंपनी offer करती है जैसे कि Amazon और Filpkart।

4. अकाउंट बेचे

टि्वटर अकाउंट बनाकर पैसे कमाने के लिए कुछ समय लगता है। लेकिन इसमें जबरदस्त फायदा है। जैसे कि सबसे पहले आपको एक टि्वटर अकाउंट बनाना होगा और उस अकाउंट के फॉलोअर्स भी आपको बढ़ाने होंगे।

अगर आप अपने ट्विटर अकाउंट पर 1,00,000 से भी ज्यादा फॉलोअर जुटा लेते हैं, तो उस अकाउंट को आप 50,000 से भी ज्यादा रुपए में बेच सकते हैं।

5. ब्लॉगिंग से कमाए

आपने इससे पहले ब्लॉगिंग का नाम सुना होगा। आजकल बहुत सारे लोग ब्लॉगिंग की दुनिया में कदम रख रहे हैं और भारत में ऐसे बहुत सारे लोग मौजूद हैं जो कि ब्लॉगिंग के बदौलत हर महीने लाखों रुपए कमा रहे हैं।

ब्लॉगिंग करते वक्त ट्विटर से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपने टि्वटर फॉलोअर्स बढ़ाने होंगे। इसके बाद जब भी आप ब्लॉगिंग करते वक्त कुछ पोस्ट ट्विटर पर शेयर करेंगे, तो उसमें बहुत सारे ट्राफिक आएगा, जिससे गूगल एडसेंस से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion

अगर आप Twitter से पैसे कमाना चाहते हो तो यह एक बढ़िया तरीका है। ब्लॉग बनाकर उसके सारे पोस्ट को ट्विटर पर शेयर करने से आपको बहुत सारे पैसे ऐडसेंस के जरिए मिल सकते हैं। लेकिन आप फेसबुक और ब्लॉगिंग करके ट्विटर से भी ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

आशा करता हूं कि आपका Twitter से पैसे कैसे कमाए आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको इस से रिलेटेड और की जानकारी चाहिए तो आप हमें एक नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए।

Write a Comment