Shopping Karne Wala Apps 2019: Top 5 Applications

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर हमारे सुंदर वेबसाइट में आपका स्वागत है। यदि आप Shopping Karne Wala Apps की खोज कर रहे हैं तो अब बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। यहां पर हमने हर दिन की तरह आपके लिए एक जबरदस्त ऐप्स की लिस्ट बनाई है। आजकल लोग शहर में जाकर दुकान में सामान और दूसरे अन्य कपड़े खरीदने के बजाय ऑनलाइन घर बैठे अपने स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप से सामान खरीदना पसंद करते हैं। और यह भारत में इसलिए हुआ है। क्योंकि यहां पर अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे शानदार कंपनियां लॉन्च हुई है। जिनकी मदद से लोग घर बैठे अपने मनपसंद के सामानों को ऑर्डर कर सकते हैं।

Shopping Karne Wala Apps

अगर आपको कोई भी सामान पसंद नहीं आता है तो आप वापस भी इन सामानों को बिल्कुल मुफ्त में भेजकर दूसरा सामान मंगवा सकते हैं। इसके अलावा शहर के बजाय ऑनलाइन सामान खरीदना बिल्कुल सस्ता होता है। यही एक वजह है कि लोग ऑनलाइन सामान खरीदना पसंद करते हैं। भारत में ज्यादातर लोग ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक सामान और कपड़े खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है फ्लिपकार्ट और अमेजन के अलावा भी बहुत सारे अन्य शॉपिंग एप्स मौजूद है। जिनकी मदद से आप बिल्कुल सस्ते और क्वालिटी वाले सामान खरीद सकते हैं। इस वजह से और समय ना बर्बाद करते हुए उन पांच जबरदस्त शॉपिंग एप्स के ऊपर नजर डालते हैं।

Top 5 Shopping Karne Wala Apps

1. Flipkart

अगर आपको अपना सामान घर बैठे चाहिए तो शॉपिंग के लिए तुरंत इस फ्री फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल कर लीजिए। क्योंकि फ्लिपकार्ट में 80 करोड से भी ज्यादा शॉपिंग करने के लिए प्रोडक्ट मौजूद है और यह भी बहुत सारे कैटेगरी पर है। जैसे कि इलेक्ट्रॉनिक्स, गैजेट, फैशन और स्पोर्ट्स इक्विपमेंट्स etc। इस ऐप के अंदर आप हर एक और उसका रेटिंग्स, रिव्यूज आफ फीडबैक जान सकते हैं और वह भी असली कस्टमर्स के। इसके अलावा फ्लिपकार्ट में भी ऑर्डर्स के स्टेटस को चेक करने का फीचर मिलता है।

Download

2. Amazon

अमेजॉन दुनिया का सबसे बड़ा शॉपिंग ऐप है और दीपावली के समय भारत में बहुत सारे लोग अमेजॉन से सामान खरीदते हैं। आपको बता दें कि 17 करोड से भी ज्यादा अमेजॉन के पास ओरिजिनल प्रोडक्ट्स की बिक्री है। जिस वजह से बहुत सारे लोग अब अमेजॉन से सामान खरीदना पसंद करते हैं। अमेजॉन पर आप इलेक्ट्रॉनिक्स, हेल्थ, कॉस्मेटिक्स, क्लोथ्स, मूवीस, वीडियो गेम्स, स्पोर्ट्स जैसे अन्य केटेगरी के सामान खरीद सकते हैं। इसी तरह अमेजॉन की और फीचर्स की बात करें तो आप अपने आर्डर को ऐप के जरिए ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा जब चाहे ऑर्डर कैंसिल कर सकते हैं।

Download

3. Snapdeal

पिछले 3 साल पहले भारत में फ्लिपकार्ट, अमेजॉन और स्नैपडील 3 सबसे बड़े Shopping Karne Wala Apps में से एक थे। लेकिन अब स्नैपडील उतना पॉपुलर एप्लीकेशन नहीं रहा है। लेकिन फिर भी स्नैपडील इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। एप्लीकेशन की तरह ही स्नैपडील पर भी आपको इलेक्ट्रॉनिक से लेकर फेशियल्स तक हर छोटे से लेकर बड़े सामान खरीदने को मिलेगी। इसके अलावा स्नैपडील की बड़े फीचर्स की बात करें तो अन्य एप्स की तरह आप इस पर भी अपने ऑडर्सकी स्टेटस देख सकते हैं और जब चाहे तब अपना आर्डर कैंसिल भी कर सकते हैं।

Download

4. ShopClues

आप जब चाहे तब इस शॉपिंग एप्लीकेशन के द्वारा अपने पसंदीदा पर उसको घर बैठे खरीद सकते हैं। और आपके घर तक सभी प्रोडक्ट डिलीवरी हो जाएगा। शॉपक्लूज ऐप इसलिए सबसे पॉपुलर है क्योंकि इसमें आप सभी प्रोडक्ट होलसेल प्राइस में खरीद सकते हैं। और इसमें पांच करोड़ से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स मौजूद है। इस एप्लीकेशन के अंदर आप इलेक्ट्रॉनिक्स फैशन और सपोर्ट मैटेरियल जैसे अन्य बहुत सारे कैटेगरी के सामान खरीद सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि आपको लगातार इस ऐप के अंदर डिस्काउंट के नोटिफिकेशन मिलते रहते हैं। जिससे आप अच्छे सामान कम दाम पर कर सकते हैं।

Download

5. Myntra

कुछ महीने पहले मिंत्रा को फ्लिपकार्ट ने खरीद लिया है और आपको जानकर खुशी होगी कि मिंत्रा पर सिर्फ फैशन रिलेटेड सामान मिलते हैं जैसे कि 250 से भी ज्यादा पॉपुलर ब्रांड्स की 5 लाख प्रोडक्ट्स खरीदने को मिलेंगे। अगर आपको फैशन का बहुत शौक है और आप ब्रांडेड कपड़े और जूते खरीदना पसंद करते हैं तो मिंत्रा आपके लिए हैं और मिंत्रा पर आपको 100% ओरिजिनल प्रोडक्ट मिलेंगे। अगर आपको मिंत्रा पर खरीदे गए प्रोडक्ट पसंद नहीं आते हैं तो आप 30 दिन के अंदर उस प्रोडक्ट को वापस भेज सकते हैं और सारे पैसे आप को वापस मिलेंगे।

Download

 

Important Posts:

Write a Comment