Rozbuzz Wemedia से पैसे कैसे कमाए? – घर बैठे कमाना सीखें

दोस्तों एक बार फिर हमारे वेबसाइट मैं आपका स्वागत है। आज हम आपको Rozbuzz Wemedia क्या है? Rozbuzz Wemedia से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में बताने वाले हैं। आज भारत में आप घर बैठे इंटरनेट से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। और इस वजह से आपको पैसे कमाने के लिए कही जाने की जरुरत भी नहीं है।

लेकिन Blog बनाकर और यूट्यूब में चैनल खोल कर पैसा कमाना बहुत कठिन है। लेकिन आज मैं आपको घर बैठे अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप से News आर्टिकल लिखकर महीने में हजारों रुपए कैसे कमाए इसके बारे में इस आर्टिकल में बताने वाला हूं। Rozbuzz Wemedia जैसी भारत में कई न्यूज़ वेबसाइट आ चुकी है। जो कि उनकी वेबसाइट पर न्यूज़ लिखकर देने के बहुत पैसे देते हैं। जैसे कि UC Wemedia और Newsdog Wemedia।

Rozbuzz Wemedia से पैसे कैसे कमाए?

UC Wemedia भारत में famous है और लाखों लोग वहां पर न्यूज़ लिखकर पैसे कमाते हैं और Rozbuzz Wemedia हाल ही में लॉन्च हुआ है। लेकिन कई महीनों में यह भी बहुत पॉपुलर बन चुका है। आपको बता दें कि Rozbuzz Wemedia भारतीय कंपनी है। दूसरी तरफ UC Wemedia चाइना की कंपनी है। जो की सबसे बड़ी अलीबाबा कंपनी से जुड़ी है। लेकिन फिर भी Rozbuzz Wemedia आपको न्यूज़ लिखने के अच्छे खासे पैसे महीने में दे देता है। तो नीचे मैं आपको Rozbuzz Wemedia क्या है? Rozbuzz Wemedia से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में बताता हु।

Rozbuzz Wemedia क्या है?

Rozbuzz Wemedia एक न्यूज़ पब्लिशिंग कंपनी है, जो कि भारत में स्थित है। और इस एप्लीकेशन को भारत में 50 लाख से ज्यादा लोगों ने अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल किया है। और Rozbuzz Wemedia में रोजाना 5000 से ज्यादा न्यूज़ आर्टिकल और Videos अपने प्लेटफार्म पर शेयर करता है। आपको बता दूं कि Rozbuzz Wemedia एक content शेयरिंग प्लेटफॉर्म है।

यहा पर न्यूज़ आर्टिकल जैसे कि एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, क्रिकेट, पॉलिटिक्स और lifestyle जैसे कैटेगरी में न्यूज़ शेयर किए जाते हैं। वीडियोस भी इन्हीं कैटेगरी के ऊपर शेयर किए जाते हैं। Rozbuzz Wemedia में लिखकर पैसे कमाने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि रोजाना 50 लाख से ज्यादा लोग इनके दिए गए आर्टिकल्स और वीडियोस को देखते हैं। इससे आपको ज्यादा पैसे कमाने का अवसर मिल जाता है।

अगर आपने UC Wemedia और Newsdog Wemedia पर पहले काम किया है, तो आपको पता चलेगा कि Rozbuzz Wemedia इन सबका सबसे अच्छा विकल्प है। इसके अलावा Rozbuzz Wemedia में अकाउंट बनाना आसान है। और अकाउंट बनाकर पैसे कमाना भी आसान है। लेकिन आपके पास न्यूज़ आर्टिकल लिखने की कला होनी चाहिए।

अगर आप Rozbuzz Wemedia में वीडियो upload कर के पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको मजेदार वीडियोस बनाने की कला होनी चाहिए। आपको बता दें कि आपका आर्टिकल या फिर वीडियो unique होना चाहिए, किसी दूसरे की चोरी की हुई नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा आपके पब्लिश किए गए Rozbuzz Wemedia के आर्टिकल को आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

Rozbuzz Wemedia में एकाउंट कैसे बनाये?

अब मैं आपको Rozbuzz Wemedia में अपना अकाउंट रजिस्टर कैसे करें इसके बारे में Step By Step बताने वाला हूं।

Step 1: सबसे पहले नीचे दिए गए Rozbuzz Wemedia official website पर क्लिक करें। और रजिस्टर बटन पर क्लिक करें।

Official Website

Rozbuzz Wemedia से पैसे कैसे कमाए?

Step 2: इसके बाद खाली दिए गए जगह पर अपना फोन नंबर add करें। उसके बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा। उस OTP को भर कर अपना नंबर Verify कर लीजिए।

Step 3: अब strong password डाले और terms and conditions check box पर क्लिक करें। sign up बटन पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कंप्लीट कर लीजिए।

Step 4: इसके बाद जब आपका अकाउंट रजिस्टर हो जाता है, तब आप अपने अकाउंट पर लॉग इन कर सकते हैं। Login करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा।

Step 5: इसके बाद आप Rozbuzz Wemedia के main dashboard तक पहुंच जाएंगे। उसके बाद अगले पेज पर आपको अपना सारा details दर्ज करना होगा।

Wemedia Name में अपना अकाउंट का नाम डाले। और description में जिस भी category पर आप न्यूज़ और वीडियोस डालना चाहते हैं उसका details भरे। और उसके बाद अपना सुंदर सा फोटो अपलोड करके set कर लीजिए। जिस भाषा में आप आर्टिकल और वीडियो डालना चाहते हैं, उसे select करें और अपना registered email ID दर्ज करें।

Rozbuzz Wemedia से पैसे कैसे कमाए?

जैसा कि अब तक आप लोगों को पता चल ही गया होगा कि Rozbuzz Wemedia से पैसे कैसे कमाए। आज अगर हम इंटरनेट से पैसे कमाने की बात करें तो Rozbuzz Wemedia से आर्टिकल लिखकर और वीडियो बनाकर अपलोड करके पैसा कमाना सबसे आसान और सुखमय तरीका है। आप Rozbuzz Wemedia महीने में आसानी से ₹10000 से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

आपके पास लिखने की कला होनी चाहिए और वीडियो बनाने की कला होनी चाहिए। अब सवाल उठता है कि आप कौन से टॉपिक पर और भाषा में Rozbuzz Wemedia में आर्टिकल लिख सकते हैं। आप बॉलीवुड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, पॉलिटिक्स और अन्य कैटेगरी के न्यूज़ आर्टिकल Rozbuzz Wemedia में डालकर पैसे कमा सकते हैं। तो इसके अलावा नीचे मैंने सारे सवालों के जवाब एक-एक करके दिए हुए हैं।

कितनी भाषाओं में लिख सकते है?

Rozbuzz Wemedia में आप कुल 4 भाषाओं में न्यूज़ आर्टिकल और वीडियो बनाकर अपलोड करके पैसे कमा सकते हो।

1. हिंदी
2. इंग्लिश
3. तमिल
4. मराठी

अगर आपको तमिल और मराठी नहीं आती है तो भी कोई बात नहीं आप भारत की राष्ट्रभाषा हिंदी में आर्टिकल और वीडियो बनाकर इसमें सबमिट कर के पैसे कमा सकते हो। इसके अलावा आप इंग्लिश में भी आर्टिकल और वीडियो बना सकते हैं। लेकिन मैं आपको हिंदी में आर्टिकल और वीडियो बनाने की सुझाव देना चाहता हूं। क्योंकि भारत में ज्यादातर लोग हिंदी में पढ़ना और देखना पसंद करते हैं। इससे आपको आगे बहुत बड़ा फायदा भी होगा।

Advance Writer बनने का तरीका

आपका अकाउंट बनने के बाद और अप्रूवल होने के बाद आपको primary user का status दिया जाएगा। जिससे आपको पहले ज्यादा आर्टिकल और वीडियो बनाकर अपलोड करने की इजाजत नहीं मिलेगी। आपको हर दिन ज्यादा न्यूज़ आर्टिकल और वीडियो बनाकर अपलोड करने के लिए इस प्लेटफार्म पर advance user बनना पड़ेगा। और advance user बनने के लिए नीचे दिए गए points को फॉलो करें।

1. आपका अकाउंट 2 हफ्ते पुराना होना चाहिए।
2. Originality कम से कम 300 प्वाइंट्स होना चाहिए।
3. 1 हफ्ते में कम से कम 3 दिन आर्टिकल या फिर वीडियो पोस्ट करना होगा।
4. Influence कम से कम 100 प्वाइंट्स होनी चाहिये।

Competition से ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

Rozbuzz Wemedia में कंपटीशन से आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है। इसे आप bonus भी कह सकते हो। हर हफ्ते और हर महीने Rozbuzz Wemedia आपके लिए कंपटीशन तैयार करता है। और अकाउंट अप्रूवल होने के बाद आप इन सभी कंपटीशन में पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

Article Competitions:

यह कंपटीशन सोमवार से लेकर रविवार तक चलता है। इसके बाद इनके दिए गए terms हिसाब से आपको आर्टिकल लिखना होगा। आर्टिकल सबमिट करने के बाद जब Rozbuzz Wemedia आपका आर्टिकल रिव्यू करेगा। उसके बाद अगले शुक्रवार को विजेता घोषित किया जाता है।

  • कंपटीशन के समय आपको हफ्ते में 7 आर्टिकल पब्लिश करने होंगे।
  • इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा आप 45 आर्टिकल एक हफ्ते में पोस्ट कर सकते हैं।
  • आप चाहे तो आप दिन में ज्यादा से ज्यादा 7 आर्टिकल पोस्ट कर सकते हैं।
  • कभी भी दूसरों के आर्टिकल को कॉपी ना करें।

Video Competitions:

आर्टिकल कंपटीशन की तरह ही आपको वीडियो कंपटीशन में terms and conditions मिलेंगे। इसके अलावा नीचे जैसा कहा गया है वैसा आपको काम करना होगा।

  • आप की वीडियो की size ज्यादा से ज्यादा 30MB की होनी चाहिए।
  • वीडियो MP4 format में होना चाहिए और उसके नीचे न बनाएं।
  • Video में किसी भी कंपनी का logo न लगाएं।

पैसे कैसे निकाले?

अगर आप ब्लॉगर या फिर YouTuber है तब आपको गूगल ऐडसेंस में जब $100 बन जाते हैं, तब आप पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन रोज बस की सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आपके Rozbuzz Wemedia अकाउंट में ₹1000 हो जाते हैं, तब आप अपने बैंक के जानकारी भर कर तुरंत पैसे को अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने बैंक का नाम, बेनिफिशियरी बैंक अकाउंट नंबर, IFSC कोड और अपना पैन कार्ड दर्ज करना होगा।

Important Posts:

Write a Comment