PUBG Alternatives 2020: PUBG जैसे 5 Best Games

PUBG भारत में बयान होने के बाद बहुत सारे लोग PUBG जैसे game का विकल्प ढूंढ रहे हैं। लेकिन अभी तक बहुत सारे लोगों को PUBG game (PUBG Alternatives) का बेहतरीन विकल्प की जानकारी नहीं है।

जैसे कि आप सभी लोगों को पता होगा, भारत सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में PUBG समेत बहुत सारे Chinese apps पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिस वजह से PUBG खेल रहे बहुत सारे भारतीय लोगों को निराशा का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि यह बहुत ही लोकप्रिय एशियन games में से एक था।

PUBG Alternatives

ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में लगभग तीन करोड़ से ज्यादा लोग PUBG के एक्टिव प्लेयर थे। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि PUBG कितना शानदार games में से एक था। लेकिन दोस्तों आपको निराश होने की जरूरत नहीं है।

क्योंकि आज की इस लेख में हम आपको 5 सबसे बेहतरीन PUBG के विकल्प की लिस्ट डाउनलोड लिंक्स के साथ प्रदान करने वाले हैं। जिससे आप अपने स्मार्टफोन पर तुरंत डाउनलोड करके फिर से PUBG जैसे game का आनंद उठा सकते हैं।

5 Best PUBG Alternative Games 2020

1. FAU-G

दोस्तों आपको यह जानकर खुशी होगी कि जब से भारत सरकार ने PUBG जैसे चाइनीस एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है, तब से अब तक बहुत सारे ऐप्स भारत में लॉन्च हो चुके हैं, जो कि पूर्णा तो है मेड इन इंडिया के हैं। इसी लिस्ट में से एक है FAU-G जिसे भारतीय डेवलपर्स ने बनाया है।

FAU-G

खास बात यह है कि FAU-G game सेम टू सेम अब PUBG की तरह होगा। लेकिन अपने कमाई में से 20% यह game भारत के वीर चैरिटी में दान करेगा और इस game को अक्षय कुमार ने भारत में लॉन्च किया है, जो कि कुछ ही दिन में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

2. Call of Duty: Mobile

Call of Duty यह बहुत ही पॉपुलर एंड्राइड games में से एक है और बहुत साल पहले यह भारत में लॉन्च हो चुका है। PUBG की तरह बहुत सारे लोग इस game के भी दीवाने हैं आपको बता दें कि यह game एंड्राइड मोबाइल के अलावा आपके कंप्यूटर पर भी खेला जा सकता है।

Call of Duty

Call of Duty game के अंदर मल्टीप्लेयर मैप्स और मोड के फीचर उपलब्ध है। 100 player Battle Royale battleground, Fast 5v5 team deathmatch, Sniper vs sniper battle, Activision’s free-to-play CALL OF DUTY: MOBILE जैसे शानदार फीचर्स उपलब्ध करवाता है।

3. Last Day on Earth: Survival

बहुत सारे लोगों का यह भी कहना है कि PUBG और Call of Duty game के बाद Last Day on Earth game शानदार है। जैसे कि इस game के नाम से आपको पता चल गया होगा कि इसमें surviving अल्टीमेट गोल है। इस game के बारे में बात करें, तो यह 2027 साल के भविष्य के एक कहानी के ऊपर निर्धारित है।

Last Day on Earth

जिसमें एक इंफेक्शन की वजह से बहुत सारे लोग मनुष्य जाति से जोंबी बन जाते हैं और कुछ लोग इस game के अंदर उन जोंबीयो से बचने के लिए लड़ते हैं। इस game की स्टैटिसटिक्स की बात करें, तो लगभग 5 करोड से ज्यादा लोगों ने इस game को इंस्टॉल किया है और 40 लाख इसके रिव्यूस लिखे गए हैं।

4. Garena Free Fire: 3volution

Garena Free Fire यह भी बहुत ही शानदार और best PUBG alternative में से एक है। जिसे आप घर बैठे अपने एंड्राइड मोबाइल पर डाउनलोड करके PUBG जैसे game का मजा उठा सकते हैं। Garena Free Fire game की बात करें, तो अभी तक इस game को गूगल प्ले स्टोर से 50 करोड से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और लगभग 6 करोड़ लोगों ने इसके बारे में रिव्यूस लिखे हैं।

Garena Free Fire

इस game की बात करें तो यह लगभग PUBG की तरह ही है। जिससे आप दिए गए डाउनलोड लिंक को क्लिक करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

5. Battle Teams: FPS Battle is On

अगर आप PUBG जैसे same game की तलाश कर रहे हैं, तो Battle Teams: FPS Battle is On, PUBG से बहुत ही अलग बैटल रॉयल games में से एक है। इस game के अंदर बाहर सारे खतरनाक दुश्मन होंगे, जिनको आपको strategic, tactics करके मारना होगा।

Battle Teams

इसके अलावा इस गेम के फीचर्स और भी बहुत सारे हैं। लेकिन इस game को डाउनलोड करने के लिए 1 GB का स्पेस आपके मोबाइल पर होना चाहिए। इसके अलावा इस game को गूगल प्ले स्टोर पर 3.9 की रेटिंग मिली है।

Conclusion

आने वाले समय में ऐसे बहुत सारे game भारत में लॉन्च होंगे, जो कि पूर्णता शुद्ध भारतीय होंगे। जिससे भारतीय economy को भी बहुत फायदा होने वाला है। इसके अलावा हमने इस लेख में दिए गए सभी PUBG game के विकल्प (PUBG Alternatives) शानदार और बेहतरीन है। जिन्हें बहुत सारे लोग भारत में खेल रहे हैं। इसके अलावा FAU-G game का इंतजार हमें भी है। खबरों के अनुसार FAU-G game भारत में इसी महीने डाउनलोड करने के लिए लांच हो सकता है।

यह भी पढ़े:

2 Comments

  1. BooleanIdea
    September 11, 2020

Write a Comment