Post Ko Search Engine Me Optimize Kaise Kare

3

दोस्तों लगता है आप भी अपनी वेबसाइट की ट्राफिक बढ़ाने के लिए गूगल पर सर्च कर रहे हो लेकिन अभी तक आपको ठीक से किसी ने भी सही तरीका और सीक्रेट तरीका नहीं बताया है। तो फिक्र की कोई बात नहीं आज मैं आपको इस आर्टिकल में “SEO Se Blog Post Ko Search Engine Me Optimize Kaise Kare” इसके बारे में बताएंगे।

दोस्तों आजकल गूगल पर बहुत सारे इंग्लिश और हिंदी ब्लॉग बन चुके हैं और लोग कुछ भी ट्रांसलेट करके अपने ब्लॉग पर डाल देते हैं और लोग उन्हें सच मान लेते हैं लेकिन ऐसा नहीं होता है।

सभी वेबसाइट अपने एक्सपीरियंस से नहीं लिखते हैं इसलिए रीडर्स को परेशानी हो जाती है लेकिन हम सभी बातें रिसर्च और अपने एक्सपीरियंस से आपसे शेयर करते हैं।

SEO Se Blog Post Ko Search Engine Me Optimize Kaise Kare
SEO Se Blog Post Ko Search Engine Me Optimize Kaise Kare

SEO Se Blog Post Ko Search Engine Me Optimize Kaise Kare?

1. रीडर्स को हेल्प करने के लिए लिखो

ऐसा कई बार हो जाता है कि लोग अपने वेबसाइट के ब्लॉक पोस्ट को सर्च इंजन में ऑप्टिमाइज करने के लिए  किसी भी वर्ड को कहां पर भी लगा देते हैं और इसका कोई मतलब भी नहीं बनता और इसकी वजह से रीडर्स को कुछ समझ में नहीं आता है।

इसी के लिए अगर आप कुछ भी रीडर्स को समझाना चाहते हो तो अपने स्टाइल में और ज्यादा आसानी से बताने की कोशिश करो। और ऐसे लिखने से भी आप दूसरों से अलग हो जाते हो और गूगल धीरे धीरे आपके वेबसाइट को दूसरों से अलग समझ कर टॉप पर पहुंचाने में मदद करता है। ये पॉइंट Most Important है।

2.  ब्लॉग पोस्ट लेंथ

ब्लॉगिंग को समझने के लिए मैंने बहुत सारे वेबसाइटों पर यह सर्च किया था कि ब्लॉक पोस्ट कितने लेंथ मतलब कितने वर्ड का होना चाहिए, और बहुत सारे वेबसाइट ने ऐसी झूठी खबर फैला दी थी की वेबसाइट की ब्लॉक पोस्ट ज्यादा से ज्यादा और 2000, 4000 word की होनी चाहिए।

लेकिन यह बिल्कुल गलत है। अगर आप 300 या इसके ऊपर का आर्टिकल लिखते हो तो भी गूगल आपके ब्लॉग पोस्ट को सर्च इंजन में टॉप पर ला सकता है। मैं हमेशा अपने आर्टिकल्स को छोटा रखने की कोशिश करता हूं और ज्यादा से ज्यादा 500 वर्ड ही लिखना पसंद करता हूं।

3. सोशल मीडिया शेयरिंग

हेडिंग देखकर ही आपको पता चल गया होगा कि मैं क्या बात करने वाला हूं और मैं इसके बारे में ज्यादा बात करने नहीं वाला हूं क्योंकि आप को सब पता है। लेकिन मेरे हिसाब से आपको सोशल मीडिया पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

लेकिन अपनी पोस्ट को एक बार जरूर फेसबुक ट्विटर और पिंटरेस्ट जैसे सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर करें। सोशल मीडिया पर ज्यादा शेयर करने से आपको गूगल सर्च इंजन में टॉप पर पहुंचा देगा।

अभी आपको “Post Ko Search Engine Me Optimize Kaise Kare” इसके बारे में बताया है और सोशल शेयरिंग ऑप्टिमाइजेशन में दूसरे नंबर पर आता है।

जैसा कि मैंने अपने एक्सपीरियंस और सर्च से 3 बड़े ट्रिक्स आपको अभी बताए हैं और अपने ब्लॉगिंग करियर में ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

क्योंकि आप कब सक्सेसफुल ब्लॉगर बन जाएंगे आपको पता भी नहीं चलेगा। लेकिन यह 3 मोस्ट इंर्पोटेंट टिप्स है इसे हमेशा याद रखें।

जैसा कि मैंने आपको लास्ट प्वाइंट में बताया है सोशल शेयरिंग बहुत जरूरी है इसलिए आप मेरा यह ब्लॉग पोस्ट अपने फ्रेंड सर्कल में शेयर कर सकते हैं।

अगर तुमने यह पोस्ट शेयर नहीं किया तो मैं तुम्हें देख लूंगा। या मेरी धमकी नहीं वार्निंग है। 😂😁😁😁😁😂.

Important Posts:

1. डिजिलॉकर क्या है ? और इसमें अकाउंट बनाकर डॉक्यूमेंट कैसे सेव करें

2.  UC Newccount Se Paisa Kaise Kamaye (Step By Step Guide)

3. Best SEO Techniques

 

3 Comments
  1. Shubham says

    Thank you for helping me….great post sir

    1. Akshay Anvekar says

      Hmmm

  2. Akshay Anvekar says

    Thanks for comments sir

Leave A Reply

Your email address will not be published.