UncategorizedPaytm Account Kaise Banaye 2019: आसान तरीका

Paytm Account Kaise Banaye 2019: आसान तरीका

Paytm Account Kaise Banaye: आजकल हिंदुस्तान में बहुत सारे लोग दुकान में लेनदेन के लिए, Mobile recharge, DTH recharge, पानी का Bill, घर का Bill, movie tickets, train tickets, bus tickets, insurance भरना, loans लेना और तो और किसी भी अन्य payments के लिए Paytm wallet का इस्तेमाल करते हैं। इस वजह से आज मैं आपको Paytm Account कैसे बनाते हैं इसके बारे में Blogpost में सिखाने वाला हूं।

Digital India योजना के कारण पिछले 4 साल से हिंदुस्तान में Digital सेवा का इस्तेमाल 200% बढ़ गया है।

इस वजह से भारत में Paytm का इस्तेमाल करने की लोगों की संख्या भी बहुत बढ़ चुकी है। आपको बता दें कि Paytm एक Chinese company है जिन्होंने भारत में भी अपना केंद्र स्थापित किया है।

पेटीएम भारत में इसलिए लोकप्रिय है क्योंकि इससे आप Online shopping करते वक्त bill भर भी सकते हैं। इसके अलावा इस Paytm Wallet में बहुत सारे और फायदेमंद features मौजूद है।

यदि आपको Paytm का इस्तेमाल ऊपर दिए गए features के लिए करना है और आपको Paytm Account कैसे बनाये इसके बारे में अभी तक जानकारी नहीं है तो चिंता ना करें।

हमने नीचे tutorials लिखा है जिससे आप आसानी से अपने mobile पर Paytm Account बनाकर लुफ्त उठा सकते हैं।

Paytm Account Kaise Banaye

1. सबसे पहले अगर आपके smartphone पर Paytm App install किया हुआ नहीं है तो पहले ही नीचे दिए गए Download link को click करके Paytm Android app को download करें उसके बाद install कर ले।

Download Application

COUPON CODE: THIRTY

2. बाद में अपने Paytm Application को open करें और आसान भाषा को चुने।

3. अब Paytm बनाने के लिए Create New Account button पर click करें।

Paytm Account Kaise Banaye

4. उसके बाद अब आपके mobile screen पर यह तस्वीर दिखाई जाएगी जिसमें आपको अपने मौजूदा mobile के number को लिखना होगा। उसके बाद proceeds button पर click करें।

Paytm Account कैसे बनाये

5. अब यहां पर आपको अपने Paytm Account बनाने के लिए सबसे मजबूत password डालना होगा और proceed button पर click करना होगा।

Paytm Account कैसे बनाये

6. इसके बाद इस page पर आपको अपने mobile number को verify करने के लिए OTP massage आएगा जिसे आपको यहां पर भरना होगा और verify करना होगा।

7. अब यहां पर आपका 50% है Paytm Account बन चुका है और उसके बाद आपको Paytm कि Menu के ऊपर click कर के नीचे profile setting पर click करना होगा और वहां पर आप अपना email डालकर ई-मेल को verify कर रहा होगा।

Paytm Account कैसे बनाये

8. उसके बाद आपको अपना profile picture को add करना होगा।

Paytm Account कैसे बनाये

और अब आपका successfully Paytm Account बन चुका है।

Conclusion

तो यह बता Paytm Account Kaise Banaye इसका सही और आसान तरीका। अब से आप अपने Paytm Application से किसी को भी पैसा भेज सकते हो या फिर पैसे ले सकते हो।

आप चाहे तो अपने Paytm Wallet से Mobile recharge, DTH recharge, internet recharge, broadband bill, movie tickets, train tickets, Bus tickets, insurance भरना, loan भरना और अन्य तरीके के काम कर सकते हो।

और अगर आप अपने Paytm वाले account से KYC जोड़ लेते हो आप अपने Paytm Wallet के पैसे को भी Bank Account में मिनटों में transfer कर सकते हो।

KYC करने के लिए आपको नजदीक के Paytm center जाकर आधार कार्ड submit करना होता है। Paytm Account कैसे बनाये इसके बारे में और कोई जानकारी आपको चाहिए तो आप नीचे हमें comments box में बताइए।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More article

close