पैसे कमाने के 5 जबरदस्त और आसान तरीके

0

अगर आपको अभी तक आसान तरीके से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में नहीं पता चला है। तो मैं आपको इस ब्लॉग पोस्ट में ऑफलाइन और ऑनलाइन तरीके से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में पैसे कमाने के 5 जबरदस्त तरीके बताने वाला हूं। भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से बहुत सारे पैसे घर बैठे कमा सकते हैं। इस तरह से पैसे कमाने के लिए बहुत सारी जानकारी की जरूरत है भारत में बढ़ती टेक्नोलॉजी के कारण बहुत सारे पैसे कमाने के अवसर बढ़ गए हैं।

पैसे कैसे कमाए

लेकिन बहुत सारे लोगों को इसका पता नहीं है। बहुत सारे लोग आज भी 9:00 से 5:00 का जॉब करके या फिर परेशान करने वाली बिजनेस करके भी पैसा कमा रहे हैं। और इससे वह लोग बहुत परेशान है। लेकिन मैं आपको आसान तरीके से बहुत सारे पैसे कमाने के ऐसे तरीके बताने वाला हूं। जिससे आप खुशी-खुशी काम करना पसंद करेंगे।

पैसे कैसे कमाए 2019 – [पैसे कमाने के 5 आसान तरीके]

1. अमेजॉन पर सामान बेचे

आपने बहुत बार अमेजॉन पर शॉपिंग करके बहुत सारे सामान खरीदे होगे। इसके अलावा अमेजॉन ने पूरी दुनिया में अपना बिजनेस फैलाया है। और इस वजह से आज गूगल को पछाड़कर अमेजॉन दुनिया की नंबर वन कंपनी बन चुकी है। जिस वजह से आज लोगों को अमेजॉन से बहुत सारे पैसे कमाने का मौका भी मिलने वाला है। आप बहुत सारे तरीकों से अमेजॉन से पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि अपीलेट मार्केटिंग और अमेजॉन पर सामान बेचकर।

यहा पर क्लिक करें: Amazon Seller Website

लेकिन अमेजॉन से सामान बेचकर पैसे कैसे कमाए इसके बारे में मैं आपको बताता हूं। आप स्वास्थ्य संबंधित सामान दुकानों से खरीद कर या फिर खुद तैयार करके अमेजॉन पर बेच सकते हैं। इसके अलावा बहुत सारे अन्य सामान आप अमेजॉन पर बेच सकते हैं। लेकिन सबसे पहले आपको अमेजॉन वेबसाइट में जाकर अपना सेलर अकाउंट बनवाना होगा। उसके बाद अपनी जगह में सबसे सस्ती मिलने वाली चीजों को अमेजॉन पर बेचना शुरू कर देना है। और आपको बहुत सारे ऑर्डर आना शुरू हो जाएंगे।

2. फीवर पर सर्विस बेचे

शायद आपने पहले कभी फीवर का नाम सुना नहीं होगा। यह एक इंटरनेट की दुनिया में सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है। इस वेबसाइट के जरिए आप दूसरों की सहायता पैसे लेकर कर सकते हैं। इसके अलावा अपने सहायता पैसे देख कर कर सकते हैं। जैसे की फीवर की जरिए आप वेबसाइट, लोगो, आर्टिकल, ऑनलाइन प्रोजेक्ट, वीडियो, ग्राफिक्स जैसे अन्य काम दूसरे लोगों को करने के लिए ऑर्डर कर सकते हैं।

यहा पर क्लिक करें: Fiverr Official Website

और फीवर में पहले से जुड़े हुए लोग आपका ऑर्डर प्राप्त करके आपका काम करना शुरू करके आपको दे देंगे। और इससे बदले आपसे फीस वसूल लेंगे। इसी तरह आप भी शिवर पर सेलर अकाउंट बनाकर लोगों को वेबसाइट और लोगों जैसे अन्य सर्विस बनाकर और बेचकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

3. ब्लॉगिंग शुरू करें

ब्लॉगिंग का नाम अपने कई बार सुना होगा। लेकिन मैं आपको ब्लॉगिंग क्या है, ब्लॉगिंग कैसे करें, और ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए, इसके बारे में बताता हूं। ब्लॉगिंग का मतलब एक वेबसाइट बनाकर उसमें लोगों की सहायता और जानकारी देने के लिए पोस्ट लिखे जाते हैं। जैसे कि मेरी वेबसाइट है।

मैं इस वेबसाइट में हर दिन एक नई और लोगों की हेल्प करने वाली जानकारी पोस्ट के जरिए पब्लिश करता रहता हूं। जिससे लोगों को भी फायदा होता है। और मुझे भी एडवर्टाइजमेंट के जरिए पैसे मिलते हैं। अगर आपको भी ब्लॉगिंग के जरिए बहुत सारे पैसे कमाने हैं तो यूट्यूब में वीडियोस देखकर आप भी वेबसाइट बनाकर पोस्ट लिखकर पैसे कमा सकते हैं।

4. यूट्यूब से पैसे कमाए

ब्लॉगिंग की तरह यूट्यूब भी लगभग एक जैसा ही है। इसमें भी आपको यूट्यूब में अपना अकाउंट अथवा चैनल बनाकर लोगों को पसंद आने वाले वीडियोस बनाने होते हैं। जैसे की टेक्नोलॉजी, एंटरटेनमेंट। लेकिन ब्लॉगिंग की तरह यूट्यूब में पैसे कमाना आसान नहीं है इसमें कुछ ऐसे सख्त नियम है जिसको आप को पालन करना होगा।

एक बार जब आपके बहुत सारे यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स बन जाते हैं तब अपने आप आपके गूगल ऐडसेंस मोनेटाइज हो जाता है जिससे आपके वीडियोस के हर एक View पर आपको पैसा मिलता है। इसके अलावा यूट्यूब में काम करके पैसे कमाने का जबरदस्त फायदा यह है कि आप अपने यूट्यूब चैनल की वजह से भारत में सेलिब्रिटी बन जाएंगे जैसे कि गौरव चौधरी और आशीष चंचलानी।

5. चप्पल बनाने की मशीन

पैसे कमाने का यह तरीका सुनकर आपको हैरानी हुई होगी। लेकिन यह सबसे सरल और आसान तरीका है पैसा कमाने का। तो चलिए मैं आपको चप्पल बनाने की मशीन से पैसे कैसे कमाए, इसके बारे में बताता हूं। सबसे पहले आपको ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन चप्पल बनाने की मशीन खरीदनी होगी। जो कि ऑनलाइन 20 हजार से लेकर ₹1,00,000 तक मिल जाती है।

यहा पर क्लिक करें: Chappal Making Machine list

इसके बाद आपको चप्पल बनाने के लिए जरूरी सामग्री खरीद नहीं होगी। और चप्पल बनाने की प्रक्रिया शुरू करनी होगी। और यह प्रक्रिया बहुत ही आसान है। चप्पल बनाने की मशीन से चप्पल कैसे बनाएं इसके बारे में यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो मौजूद है। और आप हर 5 मिनट में एक चप्पल की जोड़ी तैयार कर सकते हैं। एक बार आप बहुत चप्पल बना लेते हैं, तब आप बाजार में जाकर दुकानदारों को अपनी चप्पल कम कीमत पर बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं।

Important Posts: 

Leave A Reply

Your email address will not be published.