Newspaper Theme Review: Best WordPress Theme (2019)

क्या अपने Newspaper Theme के बारे में सुना है अगर आप blogger है तो आपने 100% इस theme के बारे में सुना होगा. इस वजह से इस article में हम आपको Newspaper Theme Review के बारे में सारी जानकारी देने वाले हैं. आपको बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐसा wordpress theme है जिसे बहुत सारे लोग पसंद करते हैं.

यह No.1 selling wordpress theme बन चुका है जिस वजह से इस theme को बहुत सारे awards भी मिल चुके हैं. पिछले 4 साल में jio network की वजह से भारत में bloggers के तादाद बहुत बढ़ गई है. जिस वजह से बहुत सारे लोग अब blogging में अपने career बनाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन website बनाने के बाद सभी bloggers की पहली पसंद Newspaper Theme होती है.

क्योंकि इसमें शानदार features मौजूद है जिसकी मदद से आप आसानी से इस wordpress theme को install करके अपने website को सुंदर बना सकते हैं. Newspaper Theme को अच्छी तरह से जानने के लिए पहले हम Newspaper Theme Review के ऊपर नजर डालते हैं.

Newspaper Theme Review In Hindi (2019)

Newspaper Theme Review

सबसे पहले मैं आपको बता देना चाहता हूं कि Newspaper Theme एक premium wordpress theme है. इस wordpress theme को Tagdiv theme company ने बनाया है जो कि काफी मशहूर wordpress theme बनाने वाली company है.

इस Newspaper Theme को आप online ThemeForest website से आसानी से खरीद सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए अब नीचे दिए गए सभी plants को ध्यान से पढ़ें. जिसके बाद आपको अपनी website के लिए सही wordpress theme चुनने में बहुत मदद मिलने वाली है.

Features

Newspaper Theme की features की बात करें तो जब आप इस theme को खरीद देते हैं. तब इसके अंदर inbuilt 60+ Demos है जिसकी मदद से आप तुरंत अपने website को जिस चाहे उस रूप में बदल कर अपने website का look बेहद शानदार बना सकते हैं.

Demos

आपको बता दें कि हाल ही में इस theme बनाने वाले कंपनियों ने इस Newspaper Theme के अंदर 12 pro design वाले demo include किए हैं. इसके अलावा इस theme के साथ आपको अन्य बहुत सारे premium wordpress plugins मिलेंगे जिनकी कीमत बाजार में 6,000 से भी ज्यादा है.

लेकिन यह सिम खरीदते वक्त आपको सभी plugins के साथ उनके activation licence code भी मिल जाएंगे. जिसकी मदद से आप सभी premium plugins को अपने website पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

Design

अब बात करते हैं Newspaper Theme के design के बारे में. आज के दौर में हर एक website बहुत सुंदर नजर आता है और हर एक website का design एक दूसरे से बिल्कुल अलग रहता है. इसी के कारण इस theme के developers ने इस theme में पहले से ही 60 से भी ज्यादा शानदार demo include किए हैं.

Responsive Design

इनकी मदद से आप एक click में अपने website का design शानदार बना सकते हैं. इसके अलावा या Newspaper Theme 100% responsive है. जिस वजह से आपकी website पर आने वाले mobile visitors को भी आपका website शानदार design में पसंद आने वाला है.

इसके अलावा आप अपने तरीके से भी इस theme को customise कर सकते हैं. जिसके लिए आपको premium plugins जैसे कि Tagdiv page builder और WpBakery page builder plugin free में मिल जाएंगे.

SEO

आपको भारत में ऐसे बहुत सारे लोग मिल जाएंगे जो कि 2005 से blogging कर रहे हैं और उस वक्त blogging करने का सबसे बड़ा फायदा यह था. क्योंकि तब seo पर ज्यादा ध्यान नहीं देना पड़ता था और Google किसी भी post को rank कर देता था.

SEO

लेकिन आज ऐसा नहीं है आज आपको किसी भी website को कामयाब बनाने के लिए सबसे पहले Search Engine Optimisation के requirements के अनुसार post बनाने पड़ेंगे. इसके अलावा आपका website का look भी शानदार होना चाहिए जैसे कि responsive और तेज.

AMP support

अगर यह requirements आपके website में होते हैं तो आपका website जल्द rank हो जाएगा। इसके अलावा इस theme के साथ साथ आपको complete AMP plugin भी मिल जाता है. जिसकी मदद से आप को website को Google में rank करवाने में बहुत मदद मिलती है।

Speed

जिस website का loading speed slow है वह Google पर rank करने में और सफल हो जाएगा. आप कितना भी अच्छा post लिखकर लेकिन फिर भी आपका post rank नहीं हो पाएगा. लेकिन अगर आपकी website बहुत तेज है तब Google आप की website को बहुत पसंद करता है.

और ज्यादातर समय आपके website के post को rank कराने में बहुत मदद करता है. इस वजह से आज भारत में बहुत सारे bloggers अपने website के speed बढ़ाने में लगे हुए हैं.

Fast Loading Theme

लेकिन जब आप Newspaper Theme का इस्तेमाल करने लगेंगे तब आपको इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि यह theme ऐसी coding से बनाया गया है. जिससे आपका website बहुत ही तेज हो जाता है. इस theme के सारे खूबियों को देखते हुए हैं हमने यह Newspaper theme review बनाने का फैसला लिया था.

Pricing

इस Newspaper Theme में बहुत सारे शानदार features मौजूद है. जिसकी मदद से आप का website बहुत ही शानदार हो सकता है. लेकिन क्या आपको पता है इतने अच्छे features देने वाला इस wordpress theme का price केवल $59 है.

मतलब भारत में लगभग आपको इस theme को खरीदने के लिए 4170 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. Newspaper Theme के सारी खूबियों को देखते हुए price बेहद कम है.

Support

किसी भी blogger को अपने blogging career में दूसरों की सहायता बहुत जरूरी होती है चाहे वह expert हो या फिर beginner. और अगर आप Newspaper Theme को खरीद कर अपनी website पर इस्तेमाल करते हैं और आपको यह newspaper अपने website पर इस्तेमाल करते वक्त कुछ भी खराबी या फिर तकलीफ होती है तो Newspaper Theme वाले तुरंत आपके support के लिए हाजिर हो जाते हैं.

Support

आपको बता दें कि जब आप Newspaper Theme खरीदते हैं उस वक्त आपको वह theme वाले 6 महीने support देते हैं. 6 महीने तक support team वाले आपके सारी तकलीफों को दूर कर देंगे और आपकी website को बहुत ही सुंदर बनाएंगे. जिसकी मदद से आपकी website कम समय में ज्यादा सफलता हासिल कर पाएगी.

Conclusion

दोस्तों शायद आप अपने website के लिए एक शानदार तेज, SEO friendly और responsive wordpress theme ढूंढ रहे हैं. लेकिन अभी तक आपको ऐसी theme के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है इस वजह से आप Newspaper Theme के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए इस post पर आए हैं.

लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं कि मेरे अन्य website पर मैं Newspaper Theme का इस्तेमाल करता हूं. और मेरे अनुभव के हिसाब से यह Newspaper Theme अब तक की सबसे शानदार wordpress theme में से एक है.

और अगर आप इस theme को अपने website पर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो तुरंत इस Newspaper Theme को खरीदकर इस्तेमाल करना शुरू कर दे. आपको मेरी Newspaper Theme Review कैसी लगी इसके बारे में जरूर बताइए.

Write a Comment