MPL से पैसे कैसे कमाए 2021 – 5 आसान तरीके

टीवी पर क्रिकेट देखते वक्त आपने अक्सर MPL App का एडवर्टाइजमेंट देखा होगा, जिसमें विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया जी नजर आती है। इस हिसाब से तो यह MPL ट्रस्टेड एप्लीकेशन है, जिसे इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में आजकल बहुत सारे लोग अपने मोबाइल पर दोस्तों के साथ गेम खेलना पसंद करते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग लूडो खेलते हैं या फिर Pubg।

MPL से पैसे कैसे कमाए

लेकिन उनमें से कोई भी पैसा नहीं कमा पाता। लेकिन अगर मैं आपको यहां पर MPL से पैसे कैसे कमाए! इसके बारे में बता दो तो आप हैरान रह जाएंगे। क्योंकि अब अपने मोबाइल पर गेम खेलकर भी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और यह तरीका बिलकुल सेफ है।

MPL App क्या है?

MPL App का अंग्रेजी में फुल फॉर्म Mobile Premier League है, जिसे बहुत सारे लोग MPL के नाम से जानते हैं। आपको बता दें कि इस MPL ऐप को बेंगलुरु के Galactus Funware Technology Pvt. Ltd. कंपनी ऑपरेट करती है और यह एक e-Sports प्लेटफार्म है। इस एप्लीकेशन को सितंबर 2018 को लांच किया गया था और अब 2021 में इसके उपभोक्ता 60 मिलियन से भी ज्यादा हो गए हैं।

MPL गेम के अंदर बहुत सारे स्किल लेवल वाले टूर्नामेंट होते हैं, जिनको खेलकर आसानी से पैसे कमाया जा सकता है। इस गेम के अंदर भी Dream11 की तरह टीम बनाकर खेला जा सकता है। इसके अलावा अपने दोस्तों को फॉलो करके उनके साथ चैट भी किया जा सकता है।

MPL से पैसे कैसे कमाए (2021)

1. गेम खेले पैसे कमाए

Archery, Bubble Shooter, WCC, 2048, Ludo, Chess, Carrom, Fruit Chopper, Rummy, Run-out, Poker, Race Wars, Pool और Quize जैसे शानदार और आसान गेम खेल कर पैसा कमाना इस गेम की खासियत है। लेकिन यह याद रखें कि इस गेम के अंदर कुछ गेम्स आप फ्री में खेल सकते हैं।

MPL Games

लेकिन कुछ गेम ऐसे हैं, जिनके ऊपर पैसे डाल कर खेलना होता है। पैसे डाल कर गेम खेलने के लिए आप अपने MPL वॉलेट में फोनपे, अमेजॉन पे, यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, वॉलेट और नेट बैंकिंग से भी पैसे डाल सकते हैं। MPL ऐप के अंदर किसी भी गेम को खेलने से पहले उसके सामने एंट्री फी और विनिंग अमाउंट दोनों दिखाई देते हैं।

2. Spin करे पैसे जीते

आपने इससे पहले Spin and Win का गेम जरूर खेला होगा, यह भी उसी तरह का है। लेकिन इसमें आपको फ्री स्पिन करने का मौका मिलता है। यदि आप लकी रहते हैं तो आपको ₹10 तक का बोनस कैश या फिर कैशबैक कूपन मिलता है।

Spin and Earn Money

MPL App से पैसे कमाने का सबसे शानदार तरीका है, क्योंकि इसमें आपको किसी भी गेम को खेलने की जरूरत नहीं है। सिर्फ हर दिन आपको इस ऐप को ओपन करना है और आपके सामने फिर भी नजर आएगा, उसको क्लिक करने के बाद आप शानदार इनाम जीत सकते हैं।

3. लोगों को शेयर करें

बहुत सारे ऐप में लोगों को शेयर करने के पैसे मिलने वाले फीचर्स मौजूद हैं और आपको हैरानी होगी कि MPL ऐप में भी यह सुविधा है। इसके लिए आपको सबसे पहले हमारे दिए गए डाउनलोड लिंक को क्लिक करके MPL ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा।

Refer and Earn

और उसमें अकाउंट बनाने के बाद MPL ऐप के अंदर शेयर बटन को क्लिक करके अपने दोस्त को एप्स शेयर करें। यदि आपका दोस्त MPL App पर अकाउंट बनाता है, तो उसको ₹20 और आपको ₹75 इनाम मिलेगा। इस तरह से आप जितने ज्यादा फ्रेंड्स को यह एप्स शेयर करेंगे, उतने पैसे आप कमा सकते हैं।

4. Fantasy Game से लाखों कमाए

आपने इससे पहले fantasy games का नाम सुना होगा। यदि आपने ऐसा कुछ नाम नहीं सुना है, तो मैं आपको बता देना चाहता हूं कि भारत में इन दिनों लोकप्रिय ऐप बन चुका Dream11 एक फेंटेसी गेम है और इसी तरह अब MPL में भी आप dream11 जैसे गेम खेल सकते हैं।

Fantasy Game

जैसे कि MPL के अंदर अकाउंट बनाने के बाद जब भी किसी भी क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल या फिर बेसबॉल का मैच होता है, तो आप अपने मन पसंदीदा खिलाड़ियों को चुनकर टीम बनाकर कॉन्टेस्ट ज्वाइन कर सकते हैं। इस तरह से आप इस MPL के फेंटेसी गेम से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

5. Live Video & Audio का करें इस्तेमाल

किसी भी MPL के उपभोक्ताओं को लाइव ऑडियो सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए कम से कम 1000 फॉलोअर्स होने चाहिए। इसी तरह किसी भी MPL के उपभोक्ता को लाइव वीडियो सुविधा प्राप्त करने के लिए कम से कम 5000 फॉलो वर्ष की जरूरत होती है।

आपको बता दें कि एक फोन और आपको टोकंस और ₹50 कैश भेज सकता है, इस हिसाब से जितने ज्यादा आपके फॉलोअर्स होंगे उतनी ज्यादा पैसे कमाने की संभावना आपकी बढ़ेगी। इसके अलावा एम पी एल लाइव वीडियो से पॉपुलर होने का भी अवसर मिल जाता है।

MPL App को डाउनलोड कैसे करें?

हम आपको यह बता देना चाहते हैं कि गूगल प्ले स्टोर पर आपको कहीं भी MPL App डाउनलोड करने के लिए नहीं मिलने वाला है।

इसके अलावा एप्पल मोबाइल के उपभोक्ताओं के लिए भी यह उपलब्ध नहीं है। लेकिन MPL के ऑफिशियल वेबसाइट से आप आसानी से MPL ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

लेकिन यहां पर हम नीचे इसका डाउनलोड लिंक देने वाले हैं, उसका इस्तेमाल जरूर करें और नीचे दिए गए code को भी डालें जिससे आपको ₹20 मिलेंगे।

CODE: N6L566JV

MPL App पर अकाउंट कैसे बनाएं?

  1. सबसे पहले ऊपर दिए गए MPL App के डाउनलोड लिंक को क्लिक करके इंस्टॉल करें।
  2. अब ऐप को ओपन करके अपना मोबाइल नंबर और ऊपर दिया गया कोड जरूर डालें।MPL login
  3. कोड डालने के लिए आप Do you have a code पर क्लिक जरूर करें, इससे आपको ₹20 मिलेंगे।Coupon Code
  4. इसके बाद मोबाइल नंबर वेरीफाई करें और आपके सामने एक नया विंडो ओपन होगा।
  5. नए विंडो में आपको Fruit Chop नाम का एक गेम खेलना होगा और उसे पूरा करना होगा।
  6. गेम कंप्लीट करने के बाद और प्रोफाइल कंप्लीट करने के बाद आपको फ्री टोकंस और बोनस मिलेगा।
  7. इसी तरह MPL के सभी सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करेंगे तो टोकंस फ्री में मिलेंगे।

MPL App से पैसे कैसे निकाले जाते हैं?

MPL App से कमाए हुए पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपके पास एक भारत सरकार द्वारा जारी किया गए वैलिड आईडी की जरूरत होती है, जैसे कि आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस या फिर पान कार्ड।

इनमें से किसी भी एक डाक्यूमेंट्स की फोटो को अपलोड करना होता है। इसके बाद आप जितना भी अमाउंट MPL App से withdraw करना चाहते हैं, उस राशि को भरें और सीधा अपने बैंक अकाउंट में अथवा अमेजॉन पे, यूपीआई, पेटीएम में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

आखरी बात

Dream11 कि जैसे MPL पर भी पैसा कमाना मुश्किल काम नहीं है। लेकिन अगर आप दिन में कुछ घंटे निकाल कर MPL पर पड़े रहते हैं और कुछ समझदारी दिखाते हैं, तो आसानी से आप हजारों रुपए इस एप से कमा सकते हैं।

अगर आपको सिक्योरिटी का कुछ रिस्क लगता है, तो मैं आपको यह बता देना चाहता हूं कि भारत सरकार ने इस ऐप को मंजूरी दी है, जिस वजह से आपको किसी भी तरह की धोखाधड़ी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पैसे कमाने की बात करें तो आप आसानी से फेंटेसी गेम खेलकर या फिर लोगों को यह MPL App शेयर कर के भी पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप के अंदर खुद विराट कोहली की कंपनी ने भी निवेश किया है, इससे लोगों का आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा।

ये भी पढ़े:

Write a Comment