लड़की कैसे पटाए? लड़की पटाने के 7 आसान तरीके

दोस्तों एक बार फिर हमारे इस ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज एक बार फिर हमने आपके लिए एक शानदार लेख बनाया है, जिसमें हम आपको लड़की कैसे पटाए और लड़की पटाने के 7 आसान तरीके की जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

दोस्तों आप लोगों ने अक्सर यह देखा होगा कि आपके गांव में या फिर आपकी करीबी दोस्तों में कुछ लोगों की शादी की उम्र बीतने के बाद भी नहीं हो पाती है। इसके अलावा अगर आप स्कूल या कॉलेज में पढ़ रहे हैं, तो भी कुछ लोगों के बहुत सुंदर गर्लफ्रेंड होती है। लेकिन कुछ लोगों को लड़की से बात करने को भी नहीं आता है।

अगर आप भी उनमें से हैं और आपको भी लड़की से बात करना नहीं आती है और आप भी एक सुंदर लड़की पटाना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए हैं। लेकिन कभी भी हमारे दिए गए जानकारी का गलत इस्तेमाल ना करें और किसी भी लड़की की भावनाओं को ठेस ना पहुंचाएं।

लड़की कैसे पटाए?

लड़की पटाना कोई खेल नहीं है, इसके लिए भी बहुत मेहनत लगती है और इसे आप एक कला भी कह सकते हैं। आमतौर पर बहुत सारे लोग लड़की पटाते वक्त सबसे बड़ी गलतियां करते हैं कि वह उनका नंबर लेकर सीधे उनको I Love You या फिर ऐसी ही घटिया बातें बोल देते हैं, जिस वजह से किसी भी लड़की को अचानक ऐसे बातें पसंद नहीं आती है। और वे सीधे मुंह पर ही उनको मना कर देते हैं।

लड़की कैसे पटाए

बाद में उन लड़कों को बेज्जती का सामना करना पड़ता है। स्कूल, कॉलेज या फिर काम में जाने वाली लड़की को पटाने का अलग अलग तरीका होता है। जिस वजह से नीचे हम आपको कुल 7 ऐसे तरीके के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें उपयोग करके आप आसानी से अपने जीवनसाथी को पा सकते हैं।

लड़की पटाने के 7 आसान तरीके

लड़की पटाने के 7 आसान तरीके

1. एक अच्छी लड़की चुने

लड़की पटाने के लिए सबसे पहली चीज आपको एक अच्छी लड़की ढूंढनी पड़ेगी। अगर आप स्कूल या फिर कॉलेज में जाते हैं, तो आपको वहां पर लड़की मिल जाएगी। या फिर अगर आप काम करते हैं, तो उस जगह पर भी आपको बहुत सारी लड़की मिलेगी। उनमें से आप अपनी पसंद की लड़की को चुन सकते हैं। हर इंसान की अलग अलग चॉइस होती है, आप अपने अनुसार लड़की चुन सकते हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि आप ऑनलाइन भी लड़की ढूंढ सकते हैं।

2. लड़की के बारे में जानकारी हासिल करें

दूसरी सबसे बड़ी चीज आपको यह हासिल करनी है कि आपको उसके बारे में सभी जानकारी हासिल करनी पड़ेगी। इसके लिए आपको उसके नजदीक जाकर उसके दोस्तों से बात करके भी किसी ना किसी तरीके से जानकारी हासिल करना बेहद जरूरी है। लेकिन ध्यान रखें कि आप पागल कुत्ते की तरह या फिर किसी लोफर की तरह किसी भी लड़की के पीछे ना जाए। या फिर उसके बारे में हर मिलते लोगों से पूछताछ न करे। क्योंकि इससे उस लड़की को आपके बारे में बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

3. दोस्ती करने की कोशिश करें

उस लड़की का अता पता जाने के बाद आपको उस लड़की से दोस्ती करनी की कोशिश करनी होगी। पहले पहले तो आप उस लड़की से उसका हाल चाल पूछने से, या फिर उस से छोटी बात करने की कोशिश करें। इसके लिए आपको कुछ समय लेने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि लड़की से दोस्ती करना भी इतना आसान काम नहीं है। इसके लिए आपको उसका विश्वास जीतना बेहद जरूरी होता है और एक बार दोस्ती होने के बाद आपको उस लड़की के बारे में बहुत सारी जानकारी जानने के लिए मिलेगी, जैसे कि उसका बॉयफ्रेंड है या नहीं, या फिर उस लड़की का बेस्ट फ्रेंड कौन है।

4. लड़की से बातचीत करें

लड़की से बात करने जाते वक्त कॉन्फिडेंट रहे। साइकोलॉजि भी यही बताती है कि कॉन्फिडेंट लड़के, लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं और हमेशा अपने मूड को रिलैक्स रखें, जिससे लड़की को यह लगे कि बंदा बहुत कूल है। इसके अलावा बात करते वक्त हमेशा चेहरे पर मुस्कुराहट रखें और लड़की को ज्यादा घूर कर ना देखें। इसके अलावा लड़की को बोलने का मौका दें। जब कोई भी किसी से बातचीत करता है, तो सबसे पहले उनको सामने वाले से हाल-चाल पूछना चाहिए इसी से बातचीत शुरू होती है। इसके अलावा सवाल पूछना भी एक बहुत बड़ी कला है।

5. खुद को इंप्रूव करें

आप यह मत समझिए कि ऊपर दिए गए सभी टिप्स को फॉलो करके आप लड़की पटा लेंगे, ऐसा नहीं होता है। सबसे बड़ी बात होती है लड़की को इंप्रेस करना, इस वजह से अपने ढंग, जीवन शैली को भी इंप्रूव करें। इसके अलावा हर वक्त अपडेटेड रहे जैसे कि अच्छे कपड़े पहने, हेयर स्टाइल का ख्याल रखें, चेहरे का भी ध्यान रखें, जैसे कि चेहरे पर दाग धब्बे, पिंपल्स को ना आने दे। इसके अलावा रोज व्यायाम करना भी बेहद जरूरी है। क्योंकि लड़कियों को दुबले पतले लड़के पसंद नहीं होते हैं। अगर आप अपने उम्र के हिसाब से अच्छे दिखते हैं, तो यह चल जाएगा।

6. खान-पान का ध्यान रखें

इसी तरह आपको अपने खान-पान के ऊपर भी जरूर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि खान-पान से ही हम बनते हैं। हमारे खान-पान पर हम बहुत निर्भर होते हैं, जैसे कि हाइजीनिक फूड खाने से हमारा स्वास्थ्य ठीक रहता है। इसके अलावा किसी भी नशे का सेवन करने से बचें। क्योंकि लड़की और लड़की वालों को हमेशा यही डर रहता है कि उनका होने वाला पति कोई नशेड़ी तो नहीं है ना। हम यह इसलिए आपको बता रहे हैं, क्योंकि लड़की हमेशा लड़के को पसंद करते वक्त उससे अपने जीवनसाथी के नजर से देखती है।

7. लड़की के भावनाओं को समझो

ऊपर दिए गए टिप्स को लेकर के भी आपका ज्यादा कुछ नहीं होने वाला है। क्योंकि जब आप लड़कियों के भावनाओं का आदर करते हैं, तो लड़की भी आप पर विश्वास करने लगती है। ऐसा देखा गया है कि लड़की किसी भी अनजान लड़की को तुरंत अपने नजदीक नहीं आने देती है, या फिर दोस्त नहीं बनाती है। आपको हमेशा उस लड़की को हंसाने की कोशिश करना होगा। इसके अलावा उसके सेहत का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है। जब आप लड़की का केयर करने लगते हैं, तब ऑटोमेटिकली लड़की आपसे एंप्रेस होने लगेगी।

आशा करता हूं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा और हमारे इस लेख से आप जरूर अपने सच्चे जीवन साथी को ढूंढ सकेंगे।

इसके अलावा हम आपको यह सलाह देना चाहते हैं कि कभी भी किसी भी लड़की के भावनाओं के साथ ना खेले और किसी भी लड़की को धोखा ना दे।

जब भी आप किसी लड़की को पसंद करने लगते हैं, तो हमेशा उस लड़की को जीवनसाथी बनाने की कोशिश करें ना कि उसे इस्तेमाल करने की।

इन्हें भी पढ़े:

 

Write a Comment