अगर आप Jio Phone में Game Download कैसे करें, इसके बारे में जानना चाहते हैं तो, आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। यहां पर मैं आपको keypad वाले Jio Phone से जबरदस्त games download करने के लिए सबसे अच्छा तरीका आपको बताने वाला हूं।

जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि जो keypad वाला Jio Phone में Android operating system नहीं होता है और यह Kai OS operating system से काम करता है। इस वजह से आप keypad वाले Jio Phone में Android games download करके नहीं खेल सकते हैं।

लेकिन मैं आपको एक खुशखबरी देना चाहता हूं। Kai OS operating system वाले Jio Phone में आपको बहुत सारे games download करने के लिए मिल जाएंगे, जिससे आप हर एक game का लुफ्त उठा सकते हैं। तो बिना समय गवाए मैं आपको अपने Jio Phone पर games download करने का जबरदस्त तरीका बताता हूं।

Jio Phone में Game Download कैसे करें?

Jio Phone में Game Download कैसे करें

  1. सबसे पहले आपके Jio Phone में internet connection को on करना होगा।
  2. Internet connection चालू होने के बाद आपको menu button पर click करना होगा।
  3. इसके बाद आपको game store के नाम से एक option दिखाई देगा और आपको वहां पर click करना होगा।
  4. Click करने के बाद आपके Jio Phone में बहुत सारे games और applications दिखाई देंगे।
  5. आपको जो भी गेम खेलना है, उसे search box में search करें।
  6. Search करने के बाद आपके सामने search किए गए game दिखाई देने लगेगा। उस पर click करके आप download button पर click करें।
  7. एक बार जब आपका game download हो जाएगा, तो अपने आप आपके Jio Phone पर वह game install हो जाएगा।
  8. Install हो जाने के बाद आप अपने Jio Phone में आसानी से आपका game खेल सकते हैं।

जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का और एक तरीका

  1. सबसे पहले अपने जियो फोन में नेट चालू करके ब्राउज़र एप को ओपन करें।
  2. इसके बाद आप खुद “Kaios App Store”  इस कीबोर्ड को गूगल पर सर्च करें या फिर यहां पर दिए गए लिंक को क्लिक करें।
  3. इसके बाद जब वह ऐप स्टोर वाला वेबसाइट ओपन हो जाएगा। वहां पर आपके सामने बहुत सारे ऐप्स और गेम्स की लिस्ट दिखाई देने लगेगी।
  4. आपको जो ऐप्स या फिर गेम्स पसंद है, उसको क्लिक करके डाउनलोड करें या फिर सर्च बॉक्स का इस्तेमाल करके अपने मन पसंदीदा एप्स और गेम्स को सर्च करें।
  5. इसके बाद उस गेम के ऊपर क्लिक करें और वहां पर आपके सामने इंस्टॉल या फिर डाउनलोड बटन दिखाई देने लगेगा, जिसको क्लिक करते ही आपके मोबाइल पर वह गेम डाउनलोड हो जाएगा।

Jio Phone की खासियत

  • Keypad वाले Jio Phone में 4GB Ram internal memory होता है और आप इसको memory card लगाकर 128GB तक लंबा कर सकते हैं, जिस वजह से आप आसानी से अपने Jio Phone में बहुत सारे games download करके खेल सकते हैं।
  • आपका जियो फोन Kai OS operating system होने के कारण आप अपने Jio Phone में गेम्स के अलावा शानदार application download करके लुफ्त उठा सकते हैं, जैसे कि Facebook और WhatsApp।
  • इसके अलावा आपका Jio phone 4G है, जिस वजह से आप बिना कोई परेशानी के YouTube video देख सकते हैं और बहुत सारे internet के काम भी कर सकते हैं।

कुछ लोग इंटरनेट पर कीपैड वाले जियो फोन में जो कि Kai ऑपरेटिंग सिस्टम वाला है, उस पर एंड्राइड गेम डाउनलोड करके खेलने का दावा करते हैं। लेकिन मेरे हिसाब से उस फोन पर किसी भी तरह का एंड्राइड एप्स और गेम्स का उपयोग नहीं किया जा सकता है, आप कृपया उस पर अपना समय बर्बाद ना करें।

आपको हमारा यह लेख Jio Phone में Game Download कैसे करें, इसके बारे में और जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए comment box में अपना सवाल आप लिखकर हमें बताइए, हम आपके सवाल का जवाब तुरंत देने की कोशिश करेंगे।

FAQs

Jio मोबाइल में कौन सा गेम डाउनलोड हो सकता है?

मैंने जियो फोन के ऐप्स टूर पर बहुत सारे गेम्स की लिस्ट देखी है, जैसे कि क्रिकेट, लूडो, रेसिंग फाइटिंग आदि। आप किसी भी तरह की गेम्स को अपने जियो मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

Jio मोबाइल में सबसे अच्छा गेम कौन सा है?

Drift Rally, Danger Dash और 123 Fruit Smash यह सभी गेम जिओ मोबाइल पर सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

जियो फोन में कौन कौन से ऐप चला सकते हैं?

एंड्रॉयड स्मार्टफोन की तरह अब कीपैड वाले जियो फोन में भी बहुत सारे ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि व्हाट्सएप, फेसबुक और जीमेल आदि।

क्या जियो फोन में एंड्रॉयड गेम डाउनलोड कर सकते हैं?

नही, Kai ऑपरेटिंग सिस्टम वाले जियो फोन में आप किसी भी तरह की एंड्राइड ऐप्स और गेम डाउनलोड नहीं कर सकते है।

क्या जियो फोन में पब्जी खेला जा सकता है?

पब्जी खेलने के लिए 2GB से भी ज्यादा रेम की जरूरत पड़ती है। लेकिन जियो फोन में केवल 512MB रेम होता है और Kaios ने अभी तक पब्जी जिओ फोन के लिए लॉन्च नहीं किया है।

इन्हें भी पढ़े:

Share.

2 Comments

Leave A Reply