इंटरनेटJio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं - 2 Working Methods

Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं – 2 Working Methods

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर हमारे वेबसाइट के ज्ञान भंडार में आपका स्वागत है। आज हम आपको Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं और Jio Phone में WhatsApp Install कैसे करें यह सिखाने वाले हैं। जिससे आप आसानी से अपने Jio Phone में या फिर किसी दूसरे व्यक्ति को WhatsApp install करने में सहायता कर सके।

जब से मुकेश अंबानी ने भारत में Jio का लॉन्च किया है, तब से सभी लोग इस Jio कंपनी के दीवाने हो गए हैं। 2016 में जब पहले Jio कंपनी ने पहले 3 महीने के लिए Jio इंटरनेट सब को मुफ्त दिया था। तभी से सभी लोग को इससे बहुत बड़ा फायदा हुआ था। उसके बाद अब Jio कंपनी ने Jio Phone को भी लॉन्च कर दिया है।

लेकिन सबसे शानदार बात यह है कि यह सभी Jio Phones 4G में काम करते हैं। जिस वजह से अगर किसी को भी smartphone इस्तेमाल नहीं करना आता है, वह व्यक्ति भी बड़े आराम से इस कीपैड वाले Jio Phone में 4G इंटरनेट का अनुभव कर सकता है। जिससे वह जो चाहे वह अपने कीपैड वाले Jio Phone में कर सकता है।

हाली के कुछ दिनों में बहुत सारे लोगों को Jio Phone में अपने पसंदीदा Songs download करने में परेशानी हो रही है। और अन्य लोगों को Videos और मन पसंदीदा Jio Caller Tune, Games And Apps download करने में परेशानी हो रही है। और कुछ लोग ऐसे मौजूद हैं, जिनको WhatsApp का इस्तेमाल करने में बहुत परेशानी हो रही है।

आपको बता दें कि आजकल हर व्यक्ति के smartphone पर WhatsApp install किया हुआ होता है। और भारत में WhatsApp इस्तेमाल करने वाले की संख्या बहुत ज्यादा है। लेकिन Jio Phone में अभी तक ऑफीशियली WhatsApp लांच नहीं हुआ है।

लेकिन फिर भी Jio Phone में WhatsApp को चलाने का दो जबरदस्त तरीके हम आपको नीचे बताने वाले हैं। तो अब हम Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं इसके बारे में step by step जानते हैं।

Jio Phone में WhatsApp Install कैसे करें

Jio Phone में WhatsApp Install कैसे करें

Jio Phone 1,500 रुपए में मिल जाता है। इसके अलावा हाल ही में Jio कंपनी ने Jio Phone को ₹500 में मार्केट में उतारा था। जिस वजह से बहुत सारे लोगों ने इस शानदार Jio Phone को खरीदा था। लेकिन अब सवाल उठता है कि Jio Phone में हमारे रोजमर्रा के Applications को इस्तेमाल कैसे करें।

जैसे कि कुछ लोगों को फेसबुक और WhatsApp का इस्तेमाल करना बहुत पसंद है। और कुछ लोग ऐसे हैं जिनको यूट्यूब का इस्तेमाल करना बहुत पसंद है। लेकिन आप वह ब्राउज़र को इस्तेमाल करके फेसबुक और युटुब का इस्तेमाल Jio Phone पर कर सकते हैं। लेकिन परेशानी की बात यह है कि WhatsApp का इस्तेमाल करना Jio Phone में लगभग नामुमकिन है।

क्योंकि अभी तक Jio कंपनी ने Jio Phone के लिए ऑफीशियली WhatsApp Application लॉन्च नहीं किया है। जिस वजह से आप Jio Phone में WhatsApp install नहीं कर सकते हैं। लेकिन नीचे हम आपको Jio Phone में WhatsApp इस्तेमाल करने का सबसे शानदार तरीका बताने वाले हैं। जिससे आप आसानी से अपने Jio Phone में WhatsApp चला सकते हैं।

Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं – 1st Method

Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं - 1st Method

  1. सबसे पहले अपने इंटरनेट कनेक्शन को on करें।
  2. इसके बाद अपने Jio Phone में Jio Store Application को ओपन करें।
  3. Jio Phone Application को ओपन करने के बाद सर्च बॉक्स पर WhatsApp सर्च करें।
  4. WhatsApp सर्च करने के बाद WhatsApp Application की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी।
  5. इसके बाद WhatsApp Application को क्लिक करें और download बटन पर क्लिक करें।
  6. यह WhatsApp App अपने आप आपके Jio Phone में install हो जाएगा।
  7. WhatsApp install हो जाने के बाद WhatsApp Application को ओपन करें।
  8. WhatsApp Application को ओपन करने के बाद अपना मोबाइल नंबर डाले और वेरीफाई बटन पर क्लिक करें।
  9. आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP कोड आएगा। उसको OTP को WhatsApp पर डाल कर अपना अकाउंट बनाएं।
  10. ओटीपी कोड डालने के बाद आपको अपना प्रोफाइल पिक्चर और नाम डालना होगा और आप इस WhatsApp का इस्तेमाल Jio Phone पर कर पाएंगे।

Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं – 2nd Method

Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाएं - 1st Method

  1. इस तरीके से Jio Phone में WhatsApp चलाने के लिए आपके पास एक smartphone और एक Jio Phone होना चाहिए।
  2. इसके बाद आपको अपने Jio Phone में इंटरनेट कनेक्शन और ब्राउज़र को ओपन करना होगा।
  3. ब्राउज़र ओपन करने के बाद ब्राउज़र पर web-whatsapp को सर्च करें।
  4. और अपने दूसरे smartphone से जिसमें अपने पहले WhatsApp अकाउंट बनाया हुआ है उसे ओपन करें।
  5. WhatsApp app ओपन करने के बाद बाजू में आपको वेब whatsapp का ऑप्शन मिलेगा उसे क्लिक करें।
  6. क्लिक करने के बाद अपने Jio Phone में जो Barcode दिख रहा है उसे smartphone के WhatsApp Web ऑप्शन से scan करें।
  7. इसके बाद ऑटोमेटिकली आपका Jio Phone में आपके smartphone का WhatsApp account connect हो जायेगा। और आप Jio Phone की मदद से WhatsApp चला सकते हैं।

Conclusion

तो दोस्तों था Jio Phone में whatsapp install कैसे करें और Jio Phone में whatsapp कैसे चलाएं इसका सीधा और आसान तरीका। हाल ही में whatsapp कंपनी में Jio Phone के लिए अपना whatsapp Applications लांच किया है। जिससे आप आसानी से अपने Jio Phone में whatsapp Application को download और install कर के WhatsApp account चला सकते हैं। और इसके लिये आपको हमारी बताई गई पहले Method का इस्तेमाल करना होगा। इसके अलावा इसके रिलेटेड और कुछ जानकारी चाहिए तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कांटेक्ट कर सकते हैं हम आपकी सहायता करने की कोशिश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More article

close