Internet से Free Call कैसे करें 2020 – 5 Easy Steps

दोस्तों आज मैं आपको इंटरनेट से free call कैसे करें इसके बारे में बताने वाला हूं। अगर आप इंटरनेट यूजर है तो आपने free calling के बारे में सुना होगा। लेकिन मैं आपको आज free call करने का सबसे बेस्ट तरीका step by step guide के जरिए बताने वाला हूं।

कई बार आपके साथ ऐसा होता होगा कि आप किसी को अर्जेंट call करना चाहते हैं, लेकिन आपके मोबाइल पर ₹1 भी बैलेंस नहीं होता है। इस वजह से बहुत सारी परेशानियां भी होती है।

लेकिन मैं आज इस प्रॉब्लम का सलूशन देने वाला हूं और आप इस अमेजिंग ट्रिक की मदद से किसी भी दोस्त को उल्लू बना सकते हो। क्योंकि जब आप किसी को free call करोगे, तो आपका नंबर उनके मोबाइल पर show नहीं करेगा और आप इस ट्रिक का इस्तेमाल अपने लैपटॉप टैबलेट और स्मार्टफोन से भी कर सकते हो। लेकिन सिर्फ आपके पास एक इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

आपको इस ट्रिक को इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं होने वाली है। क्योंकि यह सबसे आसान और मजेदार तरीका है और आप इस ट्रिक से किसी भी country में free में call कर सकते हो, जैसे कि भारत, चाइना पाकिस्तान बांग्लादेश और अमेरिका।

Internet से Free Call कैसे करें (2020)

Internet से Free Call कैसे करें

इंटरनेट की मदद से आप दो तरीके से free में call कर सकते हैं। एक आपकी वेबसाइट की मदद से free call कर सकते हैं और दूसरा एप्लीकेशंस की मदद से। अब जो मैं आपको तरीका बताने वाला हूं, उस तरीके से आप वेबसाइट या फिर अपन दोनों तरीके से free में call किसी को भी कहा भी कर सकते हैं।

  1. वेबसाइट को ओपन करें

    सबसे पहले इस दिए गए लिंक को क्लिक करके Call2Friends वेबसाइट को अपने ब्राउज़र पर ओपन करें।Open Website

  2. Free call पर क्लिक करें

    वेबसाइट ओपन होने के बाद आपके सामने free call और रजिस्टर का बटन दिखेगा। आपको free call बटन पर क्लिक करना होगा।Click Free Call

  3. Country सिलेक्ट करें

    Free call बटन पर क्लिक करने के बाद आपको डायलर देखेगा, उसमें ऊपर आपको country को सिलेक्ट करना होगा।select India

  4. नंबर डायल करें

    इसके बाद जिस व्यक्ति को आप call करना चाहते हैं, उस व्यक्ति के मोबाइल नंबर के country कोड को सिलेक्ट करके नंबर डायल करें।Fill out number

  5. अब call पर क्लिक करें

    नंबर डालने के बाद आपको सीधे call पर क्लिक करना होगा। उसके बाद 30 सेकंड के अंदर आपका call उस व्यक्ति को लग जाएगा, वह भी free में।Click Call

Free Call करने का दूसरा तरीका

Step 1: सबसे पहले अपने कंप्यूटर या फिर स्मार्टफोन पर क्रोम ब्राउज़र ओपन करें और आप पर Poptox.com वेबसाइट को खोलें।

Step 2: वेबसाइट ओपन होने के बाद डायलर पर country सिलेक्ट करें और जिस नंबर पर call करना चाहते हैं, उस मोबाइल नंबर को यहां पर टाइप करके call बटन पर क्लिक करें।

Step 3: इसके बाद जो आपसे MIC access के लिए परमिशन मांगेगा, इसको allow करें। अगर आपके device का MIC configuration नहीं है तो आप call नहीं कर पाएंगे।

इन 3 स्टेप्स को कंप्लीट करने के बाद आप ऊपर दिए गए वेबसाइट की मदद से आसानी से किसी भी व्यक्ति दोस्त या फिर फैमिली सदस्य को इंटरनेट की मदद से free में call कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:

FAQ:

गूगल से कॉल कैसे करें?

अगर आप गूगल से कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको Google Duo एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आप फ्री में किसी को भी वॉइस कॉल और वीडियो कॉल कर सकते हैं।

फ्री कॉल कैसे करें?

Google Duo, Skype या फिर JioMeet इन एप्लीकेशन के द्वारा आप किसी को भी वॉइस और वीडियो कॉल फ्री में कर सकते हैं। इसके अलावा वेबसाइट की मदद से फ्री कॉल करने के लिए call2friends.com वेबसाइट पर विजिट करें और फ्री कॉल बटन पर क्लिक करें। उसके बाद जिस व्यक्ति को कॉल करना चाहते हैं, उसका नंबर टाइप करें और कॉल पर क्लिक करने के बाद उसको फ्री में कॉल लग जाएगा।

इंटरनेट से कॉल कैसे करें?

अगर आप अपने कंप्यूटर या फिर स्मार्टफोन पर इंटरनेट द्वारा कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको WhatsApp, Google Duo, Skype या फिर JioMeet जैसे एप्लीकेशंस का इस्तेमाल करना होगा।

जियो फोन में कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करें?

जियो फोन में कॉन्फ्रेंस कॉल करने के लिए सबसे पहले, पहले व्यक्ति को कॉल करें। उसके बाद Add Call बटन दबाकर अन्य लोगों को add करें जिससे आप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं।

दूसरे फोन की कॉल कैसे सुने?

अगर आप अपने दोस्तों के बीच के फोन कॉल की बातें लाइव सुनना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दोस्त को कॉल फॉरवर्ड बटन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपका नंबर ऐड करते ही आपको उन दोनों की सभी बातें सुनाई देने लगेगी।

Write a Comment