GoViralHost Review: Best Web Hosting For Beginners (2019)

पिछले कुछ महीनों से भारत में बहुत सारे नए bloggers cheap web hosting ढूंढ रहे हैं। लेकिन आज कल की दुनिया में cheap और best web hosting मिलना लगभग नामुमकिन है। लेकिन आज मैं एक ऐसे web hosting के बारे में बात करने वाला हूं, जो बहुत ही कम पैसे में शानदार hosting provide करती है। और उसमें web hosting का नाम GoViralHost है। इस वजह से आज मैं आपको इस blog post पर complete GoViralHost Review की सभी जानकारी देने वाला हूं।

Godaddy, Hostgator और Bluehost जैसे बड़े-बड़े web hosting company आजकल बहुत सारे bloggers को web hosting के नाम पर लूट रही है। इस वजह से blogging field में आए beginners के लिए यह बहुत ही मुसीबत का विषय बन चुका है।

Related: ShortPixel Review

क्योंकि उनके पास शुरुआत में उतने पैसे नहीं हो सकते हैं कि वह अपनी website के लिए पैसे खर्च कर सके। लेकिन जब हमने GoViralHost hosting के बारे में सुना तब हमने तुरंत किसके बारे में सभी जानकारी प्राप्त करके एक web hosting खरीद लिया और अपने website को host किया है।

अब हमारा अनुभव इस web hosting को इस्तेमाल करने के बाद कैसा रहा, इसके बारे में हम आपको detail में नीचे बताने वाले हैं। तो अब हमारी GoViralHost review के ऊपर नजर डालते हैं।

GoViralHost Review In Hindi (2019)

पिछले महीने ही हमने इस सस्ते web hosting को अपने website के लिए खरीदा था। इसका price लगभग 6 महीने के लिए ₹510 थे। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना सस्ता web hosting है।

GoViralHost Review

GoViralHost web hosting को 1 महीने इस्तेमाल करने के बाद हमारा अनुभव बहुत ही शानदार रहा है। और इसके बारे में हम आपको नीचे कुछ जानकारी देने वाले हैं। जिससे आपको भी इस web hosting के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी।

GoViralHost Performance

अगर आप blogging की दुनिया में कदम रख रहे हैं, लेकिन कोई भी web hosting आप अपनी website के लिए खरीद नहीं सकते हैं। क्योंकि web hosting के लिए सबसे जरूरी चीज उसकी quality और performance होता है।

Web Hosting Performance

इसकी features की बात करें तो यह lite speed server पर चलता है। और PHP 7 के साथ साथ SSD hosting वाले server उपलब्ध होते हैं।

जिससे आपके website कभी भी down नहीं होगी। आप लोग मेरी website को check कर देख सकते हैं कि यह 2 second से भी कम समय में open हो जाता है।

इस वजह से Google मेरे website को rank करने में सहायता करता है। अगर आप भी फास्ट performance वाला web hosting खरीदना चाहते हैं तो इतने सस्ते में आपको कहीं भी hosting नहीं मिलेगा।

Hosting Plans

GoViralHost की hosting plans की बात करें तो यह आपको shared hosting के साथ-साथ cloud hosting, wordpress hosting, VPS hosting और dedicated hosting भी provide करता है।

जिस वजह से आप छोटे से लेकर बहुत बड़े website को भी यहां पर easily host कर सकते हैं। इसके अलावा हर एक web hosting plan के साथ आपको free SSL certificate मिलता है।

Web Hosting Plans

Shared Web Hosting: shared hosting छोटे websites के लिए शानदार होता है। जिस वजह से आपको बिल्कुल सस्ते में मिल जाते हैं।

Shared web hosting के server पर बहुत सारे लोगों के website host होते हैं। जिस वजह से सब लोग एक ही web hosting इस्तेमाल करने के कारण आपको यह शानदार पर hosting कम पैसे में मिलता है।

WordPress Web Hosting: अगर आप अपनी website को WordPress platform पर बनाना चाहते हैं। और उसे किसी भी attack से सुरक्षित रखना चाहते हैं तो यह WordPress web hosting आपके लिए हैं।

यह web hosting आपके और wordpress platform को optimize करता है। इसके अलावा सभी attack से सुरक्षित रखता है।

Reseller Web Hosting: GoViralHost reseller web hosting भी provide करता है। जिससे आप इस web hosting को खरीदकर third parties को web hosting बेच सकते हैं।

Dedicated Web Hosting: यह dedicated web hosting बहुत बड़े और ज्यादा traffic होने वाले वेबसाइट के लिए खास तौर पर बनाया गया है। जिससे यह उस website के सारे traffics को आसानी से handle कर सके।

इसमें आपको एक dedicated server और fast work करने वाला system मिलता है। जिस वजह से आपका website कभी भी down नहीं होता है।

Hosting Price

अब हम GoViralHost Review के सबसे महत्वपूर्ण part में आ चुके हैं। अगर आपको कम कीमत पर सबसे शानदार web hosting चाहिए तो GoViralHost hosting आपके लिए बना हुआ है। इस वजह से हम अब इसके shared hosting के कुछ price के ऊपर नजर डालते हैं।

GoViralHost Price

Starter Plan = ₹20 per month

Starter plan के अंदर आप केवल एक website को host कर सकते हैं। और इसके अंदर आप पांच email ID account बना सकते हैं।

और साथ ही साथ आप को 2 GB storage और 2 TB bandwidth मिलता है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस plan पर भी आपको free SSL certificate मिलेगा।

Advanced Plan (Best Selling) = ₹45 per month

Advance plan के अंदर आप तीन website को host कर सकते हैं और इस plan में 50 GB storage मौजूद है।

और unlimited email account के साथ आप unlimited bandwidth इस्तेमाल करने को मिलेगा। बाकी plan की तरह यहां पर भी आपको free SSL certificate मिलेगा।

GoViralHost Price 2

Plus Plan = ₹85 per month

इस learn को हम इस्तेमाल करते हैं और इस plan के अंदर आप पांच website को host कर सकते हैं। और यहां पर आप unlimited email account और unlimited bandwidth का फायदा उठा सकते हैं।

इसके अलावा इस plan पर आपको 100 GB storage मिलेगा और साथ ही साथ free SSL certificate मिलेगा।

Pro Plan = ₹299 पर मंथ

दोस्तों अगर आप का website काफी बड़ा है या फिर आप काफी ज्यादा files वाले website बनाना चाहते हैं तो इस web hosting को आप खरीद सकते हैं।

इसमें आप unlimited website host के साथ-साथ unlimited storage, unlimited email account और unlimited bandwidth भी मिलेगा। इसके अलावा आपको इस plan पर भी free SSL certificate का लाभ उठाने को मिलने वाला है।

Customer Support

जब आप GoViralHost के किसी भी एक plan को खरीदते हैं, तब आपको तीन तरीके से support मिलता है।

WhatsApp: GoViralHost के homepage पर आपको उनके WhatsApp support number मिल जाएगा। जिससे आप WhatsApp पर support उनसे ले सकते हैं।

Ticket: WhatsApp के अलावा आप अपने client area में एक ticket open करके भी support मांग सकते हैं।

Email Support: ticket और WhatsApp के अलावा आपको email support में मिलेगा। जिससे आप उनको एक email भेजकर भी अपना problem बता कर support ले सकते हैं।

पिछले 1 महीने में मेरा अनुभव बहुत ही शानदार रहा है। और उन्होंने बहुत बार मेरी मदद भी की है। जिससे उनका support team को में 10/10 number दूंगा।

Conclusion

दोस्तों शायद आप सस्ता और टिकाऊ web hosting खरीदना चाहते हैं, इस वजह से आप मेरे इस article पर आए हैं। अगर आपको अपनी website के लिए कम पैसे में सस्ता boosting चाहिए, तो मैं आपको GoViralHost recommend करूंगा। क्योंकि इससे सस्ता और best web hosting आपको और कहीं नहीं मिलने वाला है। चलते चलते आपको हमारी यह GoViralHost Review कैसी लगी, इसके बारे में नीचे comment box में जरूर बताइए।

Write a Comment