Fake Call कैसे करें 2020 – 5 Easy Steps

किसी भी व्यक्ति को fake number से call करने को ही fake call कहा जाता है। जैसे कि अगर आप अपने असली number से किसी व्यक्ति को call करते हैं, तो जाहिर तौर पर उस व्यक्ति का आपका असली number दिख जाएगा।

लेकिन अगर आप किसी भी व्यक्ति को fake call करेंगे, तो उसके मोबाइल पर वही number दिखेगा जो आप उसे दिखाना चाहेंगे। जैसे कि आप किसी भी fake number को उसे दिखा सकते हैं।

आजकल कि जिंदगी इतनी एडवांस हो गई है कि बहुत सारे काम स्मार्टफोन से किए जाते हैं। आपको बता दें कि fake call के द्वारा आप किसी भी व्यक्ति को call करके पुरुष या स्त्री की आवाज में भी बात कर सकते हैं। जिस वजह से सामने वाला आपकी आवाज को पहचान नहीं पाएगा।

इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे तरीके मौजूद है, जिससे आप अपने दोस्तों को उल्लू बना सकते हैं। लेकिन आज मैं आपको fake call कैसे करें इस सवाल का जवाब बड़े ही आसान तरीके से नीचे देने वाला हूं।

Fake Call कैसे करें (2020)

Fake Call कैसे करें

अब आपको ऐसा तरीका बता रहा हूं, इससे आप एक एप के द्वारा किसी भी व्यक्ति को fake call करके मजा उठा सकते हैं। लेकिन यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलने वाला है।

  1. Caller ID Changer App को install करें

    इस दिए हुए एप्लीकेशन के लिंक को क्लिक करके Caller ID Changer App को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करें। इसके बाद ऐप ओपन करें।Click & Install Caller ID Changer App

  2. Fake number type करें

    ओपन होने के बाद आपके सामने इस तरह का स्क्रीन शो होगा। आपको कोई भी एक एक number टाइप करना होगा। जिस के बाद आप जिस व्यक्ति को fake call करना चाहते हैं उसको fake number का दिख जाए।Dial Fake Number

  3. दोस्त का number type करें

    इसके बाद यहां पर आपको अपने दोस्त का या फिर किसी भी व्यक्ति जिसे आप fake call करके मजा उठाना चाहते हैं, उस व्यक्ति को call number कंट्री कोड के साथ टाइप करना होगा।Dial Calling Number

  4. Voice change करें

    इसके अलावा आप अपने दोस्तों को से call करके किसी भी दूसरी आवाज में बात भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करके पुरुष या फिर स्त्री वॉइस को सेट करना होगा।Change Voice

  5. Dial पर click करें

    सभी जानकारी ठीक तरह से भरने के बाद अंत में आपको नीचे दिए गए डायल बटन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आपका call उस व्यक्ति को लग जाएगा और उसे आप का number देखने के बजाय fake number दिखने लगेगा।Click Dial

कुछ समय पहले Caller ID Changer ऐप फ्री में fake call करने के लिए सुविधा प्रदान करता था। लेकिन कुछ समय से इस एप्लीकेशन द्वारा आप किसी को भी फ्री में fake call नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा Caller ID Changer ऐप में किसी भी सर्वे को कंप्लीट करके आपको फ्री बैलेंस मिल जाता है, जिससे आप फ्री में fake call कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:

FAQ:

फेक कॉल और प्राइवेट कॉल में क्या अंतर है?

ऐप को इस्तेमाल करके और बिना अपना नंबर दिखाए फेक नंबर से किसी व्यक्ति को कॉल करने को फेक कॉल कहते हैं और प्राइवेट कॉल के लिए ऐप की जरूरत नहीं है। आप प्राइवेट नंबर लेकर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन एप के द्वारा भी प्राइवेट कॉल किया जा सकता है।

प्राइवेट कॉल कैसे करें?

Globfone.com वेबसाइट के द्वारा प्राइवेट कॉल किया जा सकता है। इसके लिए आपको इस वेबसाइट में जाकर कॉल करने वाले के नंबर को टाइप करके कॉल पर क्लिक करना होगा।

किस ऐप से फेक कॉल कर सकते हैं?

caller ID Changer आपकी मदद से किसी भी व्यक्ति को फेक नंबर दिखाकर फेक कॉल किया जा सकता है।

फेक कॉल करना जुर्म है क्या?

किसी भी व्यक्ति को फेक कॉल करके परेशान करना जुर्म।

फ्री में फ्री कॉल कर सकते हैं क्या?

Caller ID Changer ऐप की मदद से पहले बहुत सारे लोग फ्री में फेक कॉल कर सकते थे। लेकिन अब उन्होंने पैसे लेना शुरू कर दिया है।

Write a Comment