Event Blogging क्या है? इससे पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अगर आप कम समय में बहुत सारे पैसे कमाना चाहते हो जितने आपने अपने सपने में भी नहीं सोचा होगा तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हो. इस Blog Post में मैं आपको Event Blogging क्या है और Event Blogging से पैसे कैसे कमाए उसके बारे में Step By Step बताने वाला हूं.

दोस्त आजकल भारत में लाखों लोग Blogging और YouTube से पैसा कमाना चाहते हैं. लेकिन इन दोनों Platforms से पैसा कमाना है इतना आसान नहीं है.

अगर आप Online किसी भी चीज से पैसा कमाना चाहते हो तो आपको इसके लिए बहुत मेहनत और Time बर्बाद करना पड़ सकता है. जो आपके लिए बहुत ही दुख और Stress की बात हो सकती है.

लेकिन फिर भी आपको कम समय में ज्यादा पैसा कमाना है और Blogging से भी लगभग 10 गुना पैसा कमाना है तो Event Blogging ऐसी चीज है जिससे आप क्या काम कर सकते हो.

Event Blogging क्या है?

Event Blogging एक Shortcut तरीका है जिससे आप बिना Hardwork के और बिना SEO परवाह किए पैसे कमा सकते हो. Event Blogging मतलब आपको एक Specific Topic को Select करना है. जैसे कि Festival और Sports Events. और इन Events के दौरान आपको Keywords Reserach करके Event Blogging Website बनाना है.

Event Blogging से पैसे कैसे कमाए

और उससे ज्यादा से ज्यादा Social Media द्वारा share करना होता है. अगर आपका website मतलब Event Blogging Viral हो जाता है तब आप दो-तीन दिन में ही 50,000 से ऊपर कमा सकते हो. अब Event Blogging से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानते हैं.

Event Blogging से पैसे कैसे कमाए?

नीचे दिए गए सभी Steps को follow करके आप आसानी से Event Blogging से पैसे कमा सकते हो. लेकिन आपको Blogging की थोड़ी Knowledge होनी चाहिए जिससे आप blogging से पैसे कमा सकें.

1. Upcoming Events Select करे

सबसे पहले आपको आने वाले festival & Sports Events जैसे Famous Events को select करना होगा. जैसे कि IPL,दीपावली , Happy New Year और गणेश चतुर्थी.

2. Best Keywords Search करें

बिना Keyword के Event Blogging में successful नहीं हो सकते. इसके लिए website बनाने से पहले आपको सारे keywords को एक बार देखना होगा. और पूरी तरह से Reserach करने के बाद आपको काम करना शुरु करना होगा, नहीं तो आप अपना कीमती समय बर्बाद कर देंगे.

3. Best Domain खरीदे

जब आप किसी Specific Topic means event के ऊपर Work करना चाहते हो तो आपको उसी के नाम से Domain Name खरीदना चाहिए. क्योंकि इससे आपका SEO में बहुत बड़ा फायदा होता है.

4. Quality Content लिखें

अगर आप अपने website पर quality content नहीं लिखेंगे तो कोई फायदा नहीं होगा. इसके लिए आपको बहुत सारा time गवा कर और research करके quality content लिखने में ज्यादा वक्त गवाना चाहिए.

5. Backlinks बनाए

Backlinks एक अहम हिस्सा है और इससे bina आप event blogging में बहुत जल्दी Google पर top में नहीं आ सकते. इसके लिए backlinks बनाना बहुत जरूरी है.

6. बहुत Share करें

बिना share के आपके website पर कोई भी traffic नहीं आने वाला है और आपको आपके website को viral करने के लिए आप पहले traffic की जरूरत होती है इसलिए आप Facebook जैसे platforms पर paid promotion कर सकते हैं. और free में जितना चाहे share करते रहे।

Conclusion

अगर आप online घर बैठे बहुत सारा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह सबसे best तरीका है. लेकिन इसके लिए भी आपको बहुत कुछ सीखना पड़ सकता है. सबसे best बात यह है कि जब भी आपका website viral हो जाएगा तब आपको बहुत सारे पैसे मिलेंगे. और इसके लिए आपको hardwork नहीं करना पड़ेगा.

अगर आपको event blogging क्या है और event blogging से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में और कोई जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए.

Write a Comment