Dream11 क्या है? Dream11 से पैसे कैसे कमाए

0

दोस्त बहुत पर आपने dream11 के बारे में सुना होगा और आजकल भारत में बहुत सारे लोग dream11 से बहुत सारे पैसे कमा रहे हैं। तो इस वजह से आज मैं आपको dream11 क्या है और dream11 से पैसे कैसे कमाए उसके बारे में बताने वाला हूं।

दोस्तों बहुत बार हमने टीवी पर और ऑनलाइन किसी भी वेबसाइट पर dream11 के advertisements देखते रहते हैं और उसमें दिखाई देता है कि बहुत सारे लोग इससे लाखों रुपए कमाते हैं। लेकिन क्या यह सच है या झूठ यह अभी तक किसी को भी नहीं पता है।

Dream11 से पैसे कैसे कमाए

लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं कि यह एक दम सच है कि dream11 से पैसे कमाए जा सकते हैं लेकिन इसमें थोड़ा आपका क्रिकेट knowledge और भाग्य की जरूरत है इसके बिना आप इससे बहुत सारे पैसे नहीं कमा सकते। तो चलिए dream11 से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानते हैं।

Dream11 क्या है?

Dream11 एक कंपनी है जिसने हाल ही में अपना एंड्राइड एप्लीकेशन लॉन्च किया है जिसमें आप उस एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉल करने के बाद आपको तुरंत ₹50 बोनस मिल जाते हैं और उस ₹50 से आप dream11 में अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम सिलेक्ट करके इसमें खेल सकते हो।

Dream11 से पैसे कैसे कमाए?

Dream11 से पैसे कमाने के लिए पहले आपको अपने स्मार्टफोन पर नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा और उसके बाद अपना ईमेल आईडी और फोन नंबर डालकर रजिस्टर पर क्लिक करना होगा।

फिर बाद में आपको प्रोमो को डालने के लिए कहा जाएगा आप किसी का भी प्रोमो कोड डालकर ₹50 सेल कर सकते हैं और जिस किसी का भी आप प्रमुख को डालेंगे उसको भी ₹50 मिल जाते हैं।

इस तरीके से भी आप इससे पैसे कमा सकते हो आप जितने चाहे उतने लोगों को इस एप्लीकेशन को शेयर करके पैसे कमा सकते हो।

लेकिन अगर आपको इस एप्लीकेशन से लाखों कमाना है तो आपको 50 या 100 में नहीं हजार रुपए इस गेम पर दांव लगाना होता है।

मतलब जितना आप इस गेम पर पैसा दांव लगाएंगे उससे कहीं ज्यादा आपको पैसे मिलने के आसार बन जाते हैं।

Dream11 से पैसे कमाने के लिए कैसे खेले

इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आपको दो टीमों में से मतलब 22 खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी को सिलेक्ट करके अपनी एक टीम बनानी होती है। और अपनी टीम में 1 विकेट कीपर एक ऑलराउंडर और बाकी बैट्समैन और गेंदबाज होना जरूरी है। उसके बाद आपको अपने टीम के लिए कप्तान और उपकप्तान को सिलेक्ट करना होता है और यह गेम का अहम हिस्सा है।

क्योंकि अगर आप किसी को भी कप्तान बना देंगे और वह खिलाड़ी उस मैच में अच्छा प्रदर्शन करता है तो आपको दुगने प्वाइंट्स मिलेंगे और आपके टॉप में आने के चांस बढ़ जाते हैं। वैसे ही उपकप्तान में भी लागू होता है।

अगर आपके पास क्रिकेट का बहुत ही अच्छा नॉलेज है और आप अंदाजा लगाने में माहिर है कि कौन सा खिलाड़ी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है तो आप इस एप्लीकेशन से बहुत सारे पैसे आसानी से कमा सकते हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.