Cinemavilla 2020: Download Malayalam, Telugu & Tamil Movies

Cinemavilla 2020: एक बार फिर हमारे सुंदर website में आपका स्वागत है। आज के इस लेख के जरिए हम आपको Cinemavilla website की सभी महत्वपूर्ण जानकारियां देने वाले हैं। जैसा कि हमने आपको बताया Cinemavilla.com एक टोरेंट movies downloading website है। जिससे हिंदी भाषा में movies download करने वाली website के नाम से भी बहुत सारे लोग जानते हैं।

लेकिन मजे की बात यह है इस website को लोग पायरेसी website के नाम से जानते हैं। अगर आप भी Cinemavilla.net website से किसी भी movie को download करने के लिए यहां पर आए हैं, तो इस पोस्ट को पढ़े बिना कभी भी Cinemavilla.com website में जाकर movie download करने की कोशिश ना करें।

क्योंकि यह पोस्ट पढ़ने के बाद आपको Cinemavilla.net के बारे में सभी उपयोगी जानकारी मिल जाएगी। भारत में सिर्फ दो ही चीजों का वह लोगों को बहुत शौक है। पहला क्रिकेट और दूसरा movies। लोग Bollywood movies भारत में सबसे ज्यादा देखते हैं। इसके बाद लोग Hollywood से लेकर Tamil, Telugu, Malayalam, पंजाबी, मराठी और Kannada movies देखते हैं।

लेकिन क्या आपको पता है लोग थिएटर जाकर movies देखने के बजाय घर बैठे movies देखना पसंद करते हैं। जिस वजह से बहुत सारे लोग अपने स्मार्टफोन पर movies download करने की online कोशिश करते हैं। जिसमें बहुत सारे लोग सफल हो जाते हैं। और वहीं कुछ लोग और सफल रह जाते हैं।

लेकिन भूतकाल में बहुत सारे लोगों ने Cinemavilla.li website पर जाकर अपनी मन पसंदीदा भाषा की film को download करने की कोशिश की है। और कुछ लोग movies को download करने में सफल रहे चुके हैं। और कुछ लोगों को इस Cinemavilla 2020 website का असली link नहीं मिल पाया। जिस वजह से वह असफल रह गए।

Cinemavilla 2020: Download Malayalam, Telugu & Tamil Movies In HD

Cinemavilla

जब हम Malayalam, Telugu और Tamil movies की बात करते हैं। तो यह साउथ इंडियन film इंडस्ट्री में आता है। जिसमें Kannada movies भी शामिल है। लेकिन भारत में आमतौर पर लोग अब Bollywood से ज्यादा Malayalam, Telugu और Tamil movies देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। जिस वजह से बहुत सारे हिंदी चैनल्स जैसे कि स्टार गोल्ड, सोनी मैक्स और ज़ी सिनेमा साउथ इंडियन movies को डब करके हिंदी में दिखा रहे हैं।

आपने बहुत सारे साउथ इंडियन सुपरस्टार के साउथ movies को हिंदी भाषा में इन चैनल पर देखा होगा। जैसे कि बाहुबली, Don No.1, डेंजरस खिलाड़ी, सन ऑफ सत्यमूर्ति और लकी द रेसर। यह सभी फेमस साउथ film इंडस्ट्री के movies है। जिनको पहले Telugu, Tamil और Malayalam भाषा में बनाया गया था। और बाद में इनकी लोकप्रियता को देखते हुए film निर्माताओं ने और टेलीविजन चैनल ने मिलकर इनको हिंदी डब में बदलना शुरू कर दिया है।

और तब से बहुत सारे लोग अब इन movies के दीवाने हो गए हैं। अगर आप भी इनमें से किसी एक movie को download करना चाहते हैं, तो Cinemavilla website पर सभी भाषा की movies download करने की विकल्प मौजूद है। Malayalam भाषा की film download करने के लिए Cinemavilla पर अलग से सेक्शन मौजूद है। इसी तरह Telugu और Tamil भाषा की भी film को download करने के लिए अलग कैटेगरी है जहां पर जाकर आपको सभी movies की लिस्ट मिल जाएगी।

जाने क्या है Cinemavilla.com

Cinemavilla.com क्या है

तो अब Cinemavilla की मुख्य website के कुछ जानकारी हासिल करते हैं। Cinemavilla के मुख्य website का नाम Cinemavilla.com है। और यह बहुत ही लोकप्रिय पायरेसी website है। जो कि गैरकानूनी तरीके से और बिना film निर्माताओं से इजाजत के उनके films के पायरेटेड वर्जन को अपने website पर अपलोड करता है।

जिसके बाद हर महीने या फिर हर हफ्ते लाखों लोग Cinemavilla website में जाकर अपनी मन पसंदीदा movies को ढूंढते हैं। और उसके बाद उनको अपने movies के download link आसानी से मिल जाती है। और यह सभी movies HD quality में होती है। जिस वजह से लोग बार-बार Cinemavilla.com website में जाकर अपने मन पसंदीदा movies को download करते हैं।

आपको बता दें कि Cinemavilla.com website की तरह और भी बहुत सारे website इंटरनेट पर मौजूद है। जैसे कि सबसे बड़ा website TamilRockers इसके बाद Filmyzilla इन दोनों website के ऊपर पुलिस मुकदमा चल रहा है। क्योंकि यह गैरकानूनी तरीके से सभी films को online leak कर देते थे। जिस वजह से film निर्माताओं को करोड़ों रुपए का नुकसान होता है।

लेकिन क्या आपको पता है Cinemavilla.com website हर महीने हजारो रुपए कमाता है। और यह पैसे उसे एडवर्टाइजमेंट से आते हैं। क्योंकि यह हर एक movie के downloading पेज पर ऐड लगा देता है। जिससे हर महीने लाखों लोग कभी ना कभी इन ads पर क्लिक करते हैं। और वह पैसा Cinemavilla को बड़े आसानी से मिल जाता है।

Cinemavilla.com सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली websites में

website से movie download करने वाले लिस्ट में TamilRockers पहले स्थान पर है। इसी तरह Filmywap दूसरे स्थान पर है। लेकिन क्या आपको पता है Cinemavilla.com website में Top 20 की लिस्ट में आती है। जिस वजह से बहुत सारे लोग इस website को movies download करने के लिए पसंद करते हैं।

Movie Piracy

इस वजह से गूगल पर website हमेशा ट्रेंडिंग पर रहती है। इसका मतलब यह है कि हर महीने लाखों लोग अपने मनपसंद movies download करने के लिए सबसे पहले Cinemavilla.com website पर जाते हैं। क्योंकि यहां पर हर quality की movies download करने के लिए मिल जाते हैं। और आमतौर पर लोग HD quality में movies download करते है।

Cinemavilla.com website की बात करें तो इस website को वर्डप्रेस पर बनाया गया है। जिस वजह से इस website को तेज बनाने के लिए बहुत सारे वर्डप्रेस प्लगइन का इस्तेमाल किया गया है। इस website की तेजी की वजह से भी बहुत सारे लोग इस website में जाकर movies download करते हैं।

Cinemavilla.com Website पर किस प्रकार की मिलती है movies

अब सवाल उठता है कि Cinemavilla website पर किस प्रकार की movies मिलती है। जैसा कि हमने ऊपर भी कई बार जिक्र किया है। आप आसानी से Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Malayalam, Kannada, पंजाबी, मराठी, बंगाली और भोजपुरी movies को बड़े ही आसानी से इस website की मदद से HD quality में download कर सकते हैं। और वह भी मुफ्त में।

कई लोगों ने इस website को अपने लैपटॉप पर Bookmark कराया है। और कई लोग इस website को स्मार्टफोन पर इस्तेमाल करने के लिए भी save किया है। आपको यहां पर पुराने से पुराने movies भी download करने के लिए मिल जाएगी।

इसके अलावा नई रिलीज हुई भी movies ढूंढने पर मिल जाएगी। जिससे आप आसानी से download कर सकते हैं। और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है। Cinemavilla.com website पर movies तोड़ना आसान काम नहीं है। लेकिन उतना मुश्किल भी नहीं है।

Cinemavilla.net का Movies Format क्या है

Cinemavilla.net website पर बहुत सारे फॉर्मेट में movies download करने के लिए मिल जाएगी। अगर आपको फॉर्मेट का मतलब नहीं पता है तो मैं आपको समझाता हूं। 3GP, MP4 और HD quality को फॉर्मेट कहा जाता है। इसके अलावा 128p, 256p, 320p, 480p, 720p और 1080p फॉर्मेट में आप किसी भी movies को Cinemavilla.net website पर जाकर download कर सकते हैं।

और सभी movies की पायरेटेड वर्जन इन फॉर्मेट में उपलब्ध है। लेकिन जो films रिलीज होती है, जैसे की कुछ films शुक्रवार को रिलीज होती है, तो शुक्रवार को ही इस website पर उन films के download links मिल जाते हैं। लेकिन कई बार वह download link HD में नहीं हो पाते हैं। लेकिन फिर भी कोई चिंता की बात नहीं है। क्योंकि वह download link ज्यादातर बार MP4 quality में होते हैं। जो कि देखने लायक quality होती है।

Cinemavilla.net से कैसे करें Movies Download

अगर आप गूगल से हमारे इस लेख में आए हैं तो इसका मतलब है कि आप online movie download करना चाहते हैं, या फिर Cinemavilla.net website से movie download करना चाहते हैं। लेकिन अगर आपके पास Cinemavilla से movie download करने का ज्ञान नहीं है, जानकारी नहीं है, तो कोई बात नहीं। हम आपको Malayalam movie download करने का सही तरीका बताते हैं।

जैसा कि हमने आपको ऊपर बहुत बार बताया है कि Cinemavilla एक piracy website है। जो कि गैरकानूनी काम करता है। इस website से किसी भी movie को download करना भारत में जुर्म है। लेकिन बहुत सारे लोग इस website पर जाकर अपने मन पसंदीदा movies को download करते हैं।

इस website से movie download करने का कुछ खास तरीका नहीं है। लेकिन अगर आप Bollywood movie को download करना चाहते हैं तो इस website को ओपन करें। उसके बाद Bollywood movies सेक्शन में जाए। वहां पर भी बहुत सारे विकल्प आपको मिल जाएंगे। जैसे की latest Bollywood movies और पुरानी Bollywood movies।

अगर आप latest movie download करना चाहते हैं, तो उस पर क्लिक करें। नहीं तो पुरानी movie download करना चाहते हैं, तो उस लिस्ट पर क्लिक कर दें। तब आपके सामने बहुत सारी movies की लिस्ट आ जाएगी। उसके बाद आपको जो movie पसंद है, उसके ऊपर क्लिक करें। आपके सामने सभी download link आ जाएंगे। जिससे आप आसानी से उस movie को HD या फिर अन्य quality में download कर सकते हैं।

Cinemavilla.net से कैसे करें Download Bollywood, Hollywood, Hindi dubbed Movies

Malayalam, Tamil और Telugu movies के अलावा Cinemavilla.net website पर बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो कि Bollywood, Hollywood, Hindi Dubbed movies को अपलोड करते हैं। जिस वजह से यह सभी भाषाओं के movies देखने वाले लोग भारत से इस website में जाकर अपने पसंदीदा movies को download करते हैं।

जैसे कि अगर आप Bollywood, Hollywood या फिर Hindi Dubbed movies को download करना चाहते हैं, तो ऊपर दिए गए तरीके से आप आसानी से ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको उसके सेक्शन में जाना होगा। और उस movie को ढूंढ कर download link पेज पर क्लिक करना होगा। तब आपके सामने उस movie के सारी quality की download link उपस्थित हो जाएगी।

अभी हाल ही में 2019 में भारत में बहुत सारे शानदार Bollywood की films रिलीज हो चुकी है। जैसे कि Dabangg 3, Bala, The Body और Good Newwz। इसके अलावा Hollywood से भी भारत में बहुत सारी films रिलीज हो चुकी है। जैसे कि अवेंजर्स और जोकर। इन सभी films के पायरेटेड वर्जन Cinemavilla.net website पर मौजूद है। जोकि HD quality में आप आसानी से download कर सकते है।

Cinemavilla Website में किस Size की होती हैं Movies

अब सवाल उठता है कि आमतौर पर जब हम Cinemavilla website पर किसी भी movie को download करते हैं। जैसे कि Bollywood movies, Hollywood movies, Tamil movies, Telugu movies, Kannada movies और Malayalam movies तो film कितनी साइज की होती है।

जैसे कि हम movies के मामले में उनके साइज को केबी MB और GB के प्रमाण में मापते हैं। तो हम आपको बता देना चाहते हैं कि जब भी आप Cinemavilla website से किसी भी पायरेटेड movie को download करते हैं तो 3GP वाली film आमतौर पर 150MB से 200MB साइज की download हो जाती है।

इसी तरह जब हम HD quality में किसी भी movie को Cinemavilla से download करते हैं, तो वह 1GB से लेकर 2GB तक हो सकती है। इस वजह से जब भी आप किसी भी movie को download करें, तो उससे पहले अपने मोबाइल के या फिर लैपटॉप को स्टोरेज को पहले देख ले। नहीं तो यह movies आपके डिवाइस पर download नहीं हो पाएगी।

Cinemavilla New Working Websites 2020

Cinemavilla.comCinemavilla.co.in
Cinemavilla.ioCinemavilla.xyz
Cinemavilla.vipCinemavilla.net
Cinemavilla.proCinemavilla.mob
Cinemavilla.meCinemavilla.org
Cinemavilla.comCinemavilla.ch
Cinemavilla.netCinemavilla.info

Cinemavilla का मुख्य website का नाम है Cinemavilla.com। लेकिन इसके अन्य भी बहुत सारे वर्किंग website मौजूद है। जिनकी मदद से लाखों लोग हर महीने अपने पसंदीदा movies को download करते हैं। अब आपका सवाल उठा होगा कि जब एक मुख्य website पहले से उपस्थित है, तो फिर इन website की क्या जरूरत थी। इन को किसने बनाया।

लेकिन हम आपको बता देना चाहते हैं कि Cinemavilla एक गैरकानूनी website है। जिस वजह से भारत सरकार कभी भी इस पर प्रतिबंध लगा सकती हैं। इस वजह से बैकअप के लिए इन्होंने और भी बहुत सारे website बनाए हैं।

इसके अलावा अन्य बहुत सारे लोगों ने भी इस नाम से मतलब Cinemavilla के नाम से website बनाए हैं। और उस website पर मुख्य website की तरह सभी पायरेटेड movies के download links मौजूद है। जिसे आप जब चाहे तब download कर सकते हैं।

Top 5 Cinemavilla New Alternatives

लेकिन क्या आपको पता है पुलिस कभी भी Cinemavilla के एक-एक करके सभी website को ब्लॉक कर सकती है। क्योंकि सभी एक जैसे ही काम करते हैं। मतलब बिना film निर्माताओं से इजाजत के उनके films को अपलोड कर देता है। लेकिन क्या आपको पता है, Cinemavilla जैसे और भी पायरेसी website पहले से ही इंटरनेट पर मौजूद है।

1. RdxHD
2. Filmymeet
3. Kuttymovies
4. Khatrimaza
5. Jalshamoviez

जिनकी मदद से करोड़ों लोग हर महीने अपने पसंदीदा movies को download करते हैं। इन सभी Cinemavilla website के alternatives उसकी link हमें यहां पर साझा की है जिसे देखकर आप एक-एक करके उनको क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

Disclaimer

भारतीय कानून की तहत original content की piracy करना बड़ा अपराध है और piracy करने वालो को सजा भी होती है। इस वजह से Scoopkeeda.com website इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करती है।

यहां पर दिखाई गई article में केवल हम आपको गैरकानूनी गतिविधियों कि विषय में जरूरी जानकारी देते हैं। लेकिन हमारा उद्देश कभी भी किसी भी प्रकार के piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहन करना नहीं है।

हम इस संदेश की जरिए आपको भी ऐसे piracy वाले websites से movies download न करने की सलाह देते हैं।

Write a Comment