(Amazon) Affiliate Program क्या है? इससे पैसे कैसे कमाए?

1

अगर आपको अभी तक Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए या फिर Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए पता नहीं है तो उदास मत होना मैं अपने इस Blog Post पर बताने वाला हूं. Affiliate Program या फिर Affiliate Marketing जैसे प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक E-COMMERCE company का Affiliate Program account होना चाहिए.

जिससे आप उनके दिए गए Products Links को शेयर करके लोगों को उनका सामान बेचना होता है. और फिर बाद में यह Affiliate Companies आपको Commission देना शुरू कर देती है.

Affiliate Program क्या है?

तो चलिए दोस्त पहले मैं आपको Affiliate Program क्या है इसके बारे में Step By Step से बताऊंगा. भारत में बहुत सारी Companies हैं जो कि Affiliate Programs चलाती है जैसे कि Flipkart Amazon, Snapdeal और Shopclues.

Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए

Important Posts:

YouTube Se Paise Kaise Kamaye

आपको बस इन कंपनियों के साथ अपीलेट प्रोग्राम के द्वारा एक Free Account बनाना है. और इन सभी या फिर किसी एक Company के Products को अपने दोस्तों या फिर Blog पर बेचना शुरू करना है. वह भी उनके दिए गए Product Links के द्वारा.

Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए?

अब बात आती है कि किस तरीके से Affiliate Program से पैसे कमाए. पहले तो आपके पास Affiliate Program से या फिर Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए Big Market होना जरूरी है. मार्केट का मतलब लोग होने जरूरी है यानी कि Friends or Website Traffic etc.

जिससे आप Affiliate Companies के Products को उनके साथ बेच सकते हो. और अब आपको Affiliate Program के Product Link Share करने के लिए Platform चाहिए जैसे कि WhatsApp, Facebook Or Website. अगर आप WhatsApp और Facebook के द्वारा अपने Affiliate Program से पैसे कमाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए दोनों Articles को ध्यान से पढ़ें.

अब आपको Amazon Affiliate Program से पैसे कमाने के लिए पहले Amazon Affiliate Program में जाकर फ्री अकाउंट create करना होगा. और वहां पर important details जैसे pan card, website और EMAIL ID जैसे महत्वपूर्ण डीटेल्स भरने पड़ेंगे.

अब आपको नया Amazon Affiliate Program Dashboard दिया जाएगा. जिसमें आप अपने Product के Links को Control And Edit कर सकते हो और जैसे चाहे वैसे Product Ads Create कर सकते हो.

यहां पर आप Amazon Ads Create करके अपनी Website के Sidebar पर लगा सकते हो. या फिर Social Media Sites पर Promote करके पैसे कमा सकते हैं. तो यह था Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए इसका Complete Answer.

Conclusion:

और आपको बता दें कि जब आप ₹2500 अपने Amazon Affiliate Program Dashboard पर कमा लेते हो तब आप पैसे अपने Bank Account पर Transfer कर सकते हो.

और एक बार याद रखनी है कि जब कोई users आप का जो भी Products Purchase करेगा और उसे वापस Return करेगा तो आपको उसकी Commission नहीं मिलेगा. और यह Affiliate Program से Online पैसे कमाना Bloggers और दूसरे लोगो के लिए बहुत ही आसान और बेहतर तरीका है.

अगर आपका दोस्त कोई New Smartphone या Electronics चीज लेना चाहता है तो आप Amazon Affiliate Program से एक Smartphone का Link तैयार करके अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हो.

अगर आपको Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में और कोई जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.