Scoopkeeda.com website को 13 अक्टूबर 2017 को अक्षय अनवेकर ने बनाया था। इस website का main मकसद भारतीय लोगों को online पैसा कमाना सिखाना और बहुत सारे tutorials की जानकारी मुहैया कराना है। हमने इस वेबसाइट को हिंदी में इसलिए बनाया क्योंकि आजकल भारत में English Language बहुत चल रहा है और हमारी मातृभाषा को छोटा दर्जा दिया जा रहा है। इसलिए हमने देश की भाषा को महत्व देने का फैसला लिया था।

Scoopkeeda:

इस वेबसाइट में आपको बहुत उपयोगी tutorials मिलेगी जैसे कि money online, Internet, Business, Education, Blogging, Fun Zone, Top Applications और Top Games जैसे अन्य टॉपिक की जानकारी हर दिन मिलती रहेगी। इसके अलावा Scoopkeeda पर आपको अन्य महत्वपूर्ण इंटरनेट की गहरी जानकारी मिलेगी। यहां पर आपको केवल हिंदी में सभी जानकारी मिलेगी क्योंकि यह हिंदी वेबसाइट है।

हमारा लक्ष्य:

आजकल भारत में बहुत सारे लोगों को इंग्लिश में पढ़ने में मुश्किल होती है। इस वजह से इस वेबसाइट की मदद से हम भारत के लाखों लोगों को हिंदी में सभी जानकारी मुहैया करना चाहते हैं। जिस वजह से हम हर दिन इस वेबसाइट पर उपयोगी जानकारी पोस्ट के जरिए देते रहेंगे। इसके अलावा हमारे इस हिंदी वेबसाइट को भारत में लोकप्रिय बनाने के लिए हम दिल से मेहनत करते रहते हैं। अब इस वेबसाइट को बनाए हुए 2 साल हो चुके हैं। और यह भी से दिन-ब-दिन लोकप्रिय बनता जा रहे हैं। अगले 1 साल तक हम इस वैबसाइट को भारत के टॉप 1,000 की लिस्ट में शामिल करना चाहते हैं जिसके लिए हमें लोगों को उपयोगी और शानदार जानकारी देनी होगी।

Akshay Anvekar:

यहां पर हम आपको कैसे हमने Scoopkeeda वेबसाइट की स्थापना की और लोगों को इससे कैसे फायदा हुआ इसके बारे में बताते हैं। 2014 से ही जब मेरी बहन मेघना अन्वेकर ने पहली बार स्मार्टफोन लिया था, तब मैं ही उसका स्मार्टफोन हर वक्तत इस्तेमाल करता रहता था। इससे मेरा इंटरनेट से लगाव बहुत बढ़ गया था। क्योंकि तब तो जिओ नहीं था, लेकिन मेरे दोस्त का फ्री वाईफाई था जिससे मैं हर वक्त उनके घर पर ही इंटरनेट फ्री में इस्तेमाल करता रहता था।

Akshay Anvekar

उस दौरान मैंने यूट्यूब पर और इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी जानकारियां प्राप्त कर ली जिससे हम ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। लेकिन उससे भी पहले मुझे एक छोटे से लड़के के वेबसाइट के बारे में पता चला। वह लड़का उस वेबसाइट से बहुत सारे पैसे कमाता था और उस दिन से मैंने भी अपना वेबसाइट बनाना शुरू कर दिया। और तब से लेकर अब तक मैंने बहुत सारे वेबसाइट बनाए हैं। लेकिन यह अब तक का सबसे कामयाब और मेरा मन पसंदीदा वेबसाइट्स में से एक है। इस वेबसाइट के अलावा मैं और भी बहुत सारे वेबसाइट बनाना चाहता हूं जिससे मैं लोगों की मदद कर सकता हूं।

Scoopkeeda office Address:

Scoopkeeda office

142 B, Near Narsimha Temple, Kaiga Road, Siddar, Karwar, Karnataka – 581339 (India)

Email ID: [email protected]