स्वास्थ्यचेहरे के दाग और पिंपल हटाने की क्रीम

चेहरे के दाग और पिंपल हटाने की क्रीम [Top 5 Face Creams In Hindi]

चेहरे के दाग और पिंपल हटाने की क्रीम: दोस्तों आज मैं आपको जबरदस्त टिप्स देने वाला हूं। जैसा कि आप जानते हैं आज मैं आपको चेहरे के दाग और पिंपल हटाने की क्रीम के बारे में बताने वाला हूं।

चेहरे के दाग और पिंपल हटाने की क्रीम

लेकिन मैं आपको अपने ऊपर ट्राई किया हुआ एक बहुत बड़ा नुस्खा भी बताने वाला हूं।

जिससे आपके सभी दाग पर पिंपल्स हमेशा के लिए गायब हो जाएंगे।

चेहरे के दाग और पिंपल हटाने की क्रीम:

1. Vicco Turmeric WSO Cream

यह एक बहुत ही असरदार और बिना केमिकल वाला क्रीम है। और इससे आप के दाग धब्बे और पिंपल्स जैसी सारे चेहरे के प्रॉब्लम्स को गायब कर देता है।

Vicco Turmeric WSO Cream

आपको बता दें कि इस क्रीम में बहुत मात्रा में हल्दी मतलब टरमरिक होता है।

जिसमें एंटीसेप्टिक जैसे गुण होते हैं। यह आपके पिंपल्स और दाग को कुछ ही दिनों में हटा देते हैं।

2. Patanjali Saundarya Gel

आपने इससे पहले भी पतंजलि का नाम सुना होगा यह बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध स्वदेशी प्रोडक्ट्स उत्पन्न करता है जो कि 100% आयुर्वेदिक होते हैं।

Patanjali Saundarya Gel

मैं भी बहुत बार अपने चेहरे पर पिंपल्स की वजह से दाग धब्बों से परेशान था। लेकिन जब एक बार टीवी पर Patanjali Saundarya Gel का ऐड देखा, उसी वक्त मैंने बाजार में जाकर इसका क्रीम खरीद लिया।

और 1 महीने लगातार लगाने के बाद धीरे-धीरे पिंपल्स आना बंद हो गए। और मेरे चेहरे के दाग धब्बे भी थोड़े गायब हो गए। क्योंकि यह क्रीम एलोवेरा से बना हुआ है जिससे हमारे चेहरे पर बहुत ज्यादा फायदे होते हैं।

3. No Marks Cream

यह क्रीम स्पेशली दाग धब्बे को मिटाने के लिए बनाई गई है। और इंडिया में इस वक्त या क्रीम ज्यादा बिक्री है।

और इस क्रीम की एडवर्टाइजमेंट भी अभी टीवी में आने लगी है।

No Marks Cream

आपको बता दें कि इस क्रीम में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। और उससे दाग धब्बों को मिटाने में आसानी हो जाती है।

4. Khadi Natural Herbal Acne Pimple Cream

अगर तुमको बिना केमिकल वाली क्रीम यूज़ करना है। और आप ज्यादातर हर्बल वस्तुओं का इस्तेमाल करते हैं। तो यह क्रीम आपके लिए बेस्ट है।

Khadi Natural Herbal Acne Pimple Cream

क्योंकि यह क्रीम हर्बल तरीके से बनाया गया है। और इससे आप के कील मुंहासे पिंपल और दाग धब्बे आसानी से गायब हो जाएंगे।

लेकिन आपको इसका सही से इस्तेमाल करना होगा। इसके अलावा क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

5. Himalaya Clarina Anti Acne Cream

आजकल इंडिया में हिमालया कंपनी की बहुत सारी पिंपल और त्वचा को गोरा करने की क्रीम आ चुकी है।

और लोग इस कंपनी के एडवर्टाइजमेंट को देखकर भी बहुत सारे क्रीम ऑनलाइन ऑर्डर भी करते हैं।

Himalaya Clarina Anti Acne Cream

और इस वजह से इस कंपनी ने खासतौर पर पिंपल को हटाने के लिए क्रीम बनाई है।

जिससे आप के पिंपल आसानी से दूर होंगे। और यह आपके त्वचा को नमी भी प्रदान करेगा जिससे आपकी त्वचा निखर जाएगी।

Bonus Tips: खूब सारा पानी पीजिए

यह पढ़कर आप कंफ्यूज हो गए होंगे, क्योंकि खूब सारा पानी पीजिए यह कौनसी क्रीम नहीं है।

यह मेरा आजमाया हुआ तरीका है। जब मुझे पिंपल्स और दाग धब्बे हुए थे तब मैंने बहुत सारे क्रीम्स इस्तेमाल किए थे।

लेकिन किसी भी क्रीम से पिंपल्स जाते नहीं थे। लेकिन जब एक मेरे दोस्त ने मुझे पानी पीने की सलाह दी थी। तब से मैंने रोज चार से पांच बार पानी पीना शुरू कर दिया।

खूब सारा पानी पीजिए

और धीरे-धीरे मेरे दाग और पिंपल्स गायब हो गए। मेरी यह सलाह है कि आप क्रीम का इस्तेमाल ना करें। और अब से पानी पीना शुरू कर दे (यह लेख पढ़ें)।

चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम:

1. Himalaya Bleminor Anti-Blemish Cream

हिमालय की इस क्रीम को आजमाने से आपके चेहरे के दाग धब्बे थोड़े दिन बाद अपने आप हट जाएंगे। आपको बता दें कि इस क्रीम से आपके चेहरे के पिंपल्स, जले हुए दाग, रिंकल्स और धूप से हुए काले दाग भी मिट जाएंगे।

पुरुष हो या फिर स्त्री कोई भी इस क्रीम को लगाकर इसका फायदा उठा सकता है। यह हिमालय का क्रीम बहुत ही मुलायम होता है। इस वजह से बहुत जल्दी आपके चेहरे पर असर आना शुरू हो जाता है। स्क्रीम को लगातार लगाने से आपका चेहरा भी निखरने लगेगा।

2. Patanjali Beauty Cream

आपने बहुत बार पतंजलि का नाम सुना होगा। पतंजलि बहुत सारे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स भी तैयार करते हैं। और इनके प्रोडक्ट्स ज्यादातर आयुर्वेदिक और हर्बल होते हैं। पतंजलि ब्यूटी क्रीम रोज लगाने से आपके निखरने लगेगा। इसके अलावा आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे निकल जाएंगे।

जिससे आपका चेहरा पहले से ज्यादा सुंदर होगा। और इस क्रीम को भी पुरुष और स्त्री दोनों लगा सकते हैं। पतंजलि के ज्यादातर प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

3. Biotic Bio Winter Green Spot Correcting Cream

पिंपल्स होने के बाद चेहरे पर बहुत सारे दाग धब्बे आ जाते हैं। इसके अलावा चोट लगने के बाद भी चेहरे पर दाग धब्बे आ जाते हैं। और इन सभी दाग धब्बे को हटाने के लिए यह क्रीम बहुत ही बेहतर मानी जा सकती है। क्योंकि इस क्रीम में प्राकृतिक उत्पादन होते हैं।

जैसे की हल्दी, छोटी दूधी, गंद पूरा नीम और दारू। इन सभी उत्पादों की वजह से आपका चेहरे के दाग जल्दी से गायब होने लगेंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें ने मौजूद है। जिस वजह से आपके चेहरे के सारे बैक्टीरिया मर जाते हैं, और सूजन और जलन जैसी एलर्जी बंद हो जाती है।

4. Lotus Herbals Papayablem Papaya & Saffron Anti Blemish Cream

इस क्रीम में नींबू के छिलके मौजूद है, जिससे एंटी ऑक्सीडेंट्स और विटामिन से यह क्रीम भरा हुआ होता है। जिस वजह से आपके चेहरे के सभी तरह के दाग धब्बे कुछ दिनों के बाद गायब हो जाएंगे

लेकिन इस क्रीम को लगातार आपको सही क्रम के साथ लगाना होगा। इस वजह से दाग धब्बे हटाने के लिए इस क्रीम को बेहतर माना गया है। इसके अलावा इस क्रीम के अंदर पपीता और केसर के अवशेष होते हैं।

जिस वजह से आपका चेहरा निखरने लगता है, और आपके चेहरे के सारे डेड सेल्स फिर से स्वस्थ हो जाते हैं। पपीता के वजह से आपका चेहरे पर नमी रहती है इस वजह से आपके चेहरे पर पिंपल्स नहीं आ पाएंगे।

5. Olay Natural White All In One Fairness Night Skin Cream

इस क्रीम में 3 गुना ज्यादा विटामिन होता है। जिस वजह से यह आपके चेहरे के अंदर जाकर काम करता है। और कुछ दिनों के बाद आपके सारे दाग धब्बे मिट जाते हैं। इस क्रीम का रोजाना इस्तेमाल करने से आपका चेहरा पहले से ज्यादा सुंदर होता है और चमकदार बन जाता है।

सबसे बड़ी बात यह है कि आप चेहरे के दाग धब्बे हटाने के बाद यह क्रीम आपके चेहरे को भी गोरा बना देता है। ओले क्रीम में मेलानिन नामक एक तत्व होता है। जिस वजह से या आपके त्वचा को पिंपल आने से बचाता है।

दोस्तों अगर आपको यह नुस्खे और क्रीम्स पसंद आई है। और आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आप अपने डॉक्टर से पहले सलाह लेकर इन क्रीम ओं का इस्तेमाल करें।

दोस्तों अगर आप सुरक्षित तरीके से अपने चेहरे से पिंपल या फिर दाग धब्बे हटाना चाहते हैं तो, मैं आपको यह सलाह देना चाहता हूं कि हमेशा घरेलू नुस्खे या फिर आयुर्वेदिक तरीके को आजमाना चाहिए।

क्योंकि यह बहुत ही सुरक्षित होता है। क्योंकि आजकल ऐसे बहुत सारे केमिकल वाले क्रीम आ गए हैं, जिनसे हमारे चेहरे पर बुरा असर पड़ सकता है। और हमारा चेहरा खराब हो सकता है।

और आपके पास कोई पिंपल्स और दाग धब्बे हटाने का घरेलू उपाय है तो, आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बता सकते हैं।

आपको हमारे चेहरे के दाग और पिंपल हटाने की क्रीम के बारे में यह पोस्ट कैसा लगा।

और आपको इसके बारे में और कोई जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बता सकते हैं।

Important Posts:

42 COMMENTS

  1. Hlo sir enke sath sath hmare face pr b kuch pimple ho rhe h so to firr koi especial kuch btao plzz sir g but right btana Jo b btao plzz plzz

    • गौरव जी आपको अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए इसके अलावा हर रोज पानी पीने से आपके मुंह के सारे दाग, धब्बे और पिंपल्स थोड़े समय बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

  2. Hello sir namaste Mane bhaut date cream use Kiya hu Larkin Abhi tak thik nahi hua hai mera chera per six years se pimples hai
    Please nuksha Bayne ka kirpa kera

    • आमतौर पर हर दिन नियमित रूप से अपने शरीर के हिसाब से पानी पीने से चेहरे के दाग धब्बे अपने आप गायब हो जाएंगे। अगर आप अपनी चेहरे पर केमिकल वाले क्रीम लगाएंगे तो आप के दाग धब्बे पर और असर पड़ सकता है और आपका चेहरा खराब हो सकता है।

    • Jaisa ki mahine is post per aapko bataya Hai ki mera face ka yah Sabhi pimples Pani Peene ki vajah se chale gaye hain aap bhi apni jarurat Ke anusar Pani Pina Shuru Karen.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More article

close